Advertisment

EVM को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- 80 सीट जीतकर भी भरोसा नहीं

Akhilesh Yadav On EVM: सपा नेता अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर बड़ा बयान दिया है. इसके साथ ही उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर वे 80 में से 80 सीट भी जीत जाते हैं तो उन्हें ईवीएम पर भरोसा नहीं होगा. मैं हमेशा ईवीएम को हटाने की मांग पर अडिग रहूंगा.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
samrat choudhary

EVM को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा में जमकर बरसे. इस दौरान कन्नौज सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत यूपी के सीएम व EVM को लेकर कई हमले किए. इस दौरान ईवीएम पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे ईवीएम पर भरोसा नहीं है. ना मुझे इस पर कल भरोसा था और ना मुझे इस पर आज भरोसा है. अगर लोकसभा चुनाव में 80 में से 80 सीट जीत भी जाता तो भी मुझे इस पर भरोसा नहीं है. आगे अखिलेश ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि ईवीएम से चुनाव जीतने के बाद हम ईवीएम को हटाने का काम करेंगे. ईवीएम का मुद्दा खत्म नहीं होगा, हम लोग तब तक ईवीएम हटाने की मांग पर अडिग रहेंगे, जब तक इसे हटाया नहीं जाएगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ेें- Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्यों कहा कि बहुसंख्यक हो जाएंगे अल्पसंख्यक?

'80 में से 80 सीट जीतकर भी EVM पर भरोसा नहीं'

Advertisment

इसके अलावा अखिलेश ने सदन में पेपर लीक का मामला और अग्निवीर योजना का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना लागू कर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया है. हम लोग इस योजना को स्वीकार नहीं करते हैं और जब इंडिया गठबंधन सत्ता में आएगी, हम इसे खत्म कर देंगे. पेपर लीक पर सवाल उठाते हुए सपा नेता ने कहा कि सरकार देश में युवाओं को नौकरी ना देना पड़े. इसलिए ऐसा कर रही है. वहीं, अयोध्या में हुई जीत पर अखिलेश ने कहा कि यह मतदाताओं की लोकतांत्रिक जीत है. 

राहुल गांधी ने ईवीएम को बताया ब्लैक बॉक्स

अखिलेश यादव पहले नहीं है, जिन्होंने ईवीएम पर सवाल खड़े किए हैं. इससे पहले भी कई नेताओं ने ईवीएम पर सवाल खड़े कर चुके हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईवीएम को ब्लैक बॉक्स बताया था और चुनाव में पारदर्शिता को लेकर भी चिंता जता चुके हैं. 

Advertisment

तेजस्वी ने कहा हो चुका है ईवीएम का सेटिंग

राहुल गांधी के अलावा बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी ईवीएम को लेकर कहा था कि विपक्ष 400 पार का नारा ऐसे लगा रहे हैं, जैसे पहले से ही ईवीएम का सेटिंग हो चुका है.

महाराष्ट्र में ईवीएम को लेकर बवाल

Advertisment

इसके अलावा महाराष्ट्र में ईवीएम हैक को लेकर काफी राजनीति हुई. जब शिवसेना एकनाथ शिंदे के पार्टी नेता रवींद्र वायकर पर आरोप लगा कि उन्होंने मतगणा केंद्र में मोबाइल का इस्तेमाल किया. इतना ही नहीं उनका फोन भी ईवीएम से जुड़ा हुआ था और मशीन को खोलने के लिए ओटीपी उनके मोबाइल पर आ रहा था. जिस पर जवाब देते हुए चुनाव आयोग ने यह स्पष्ट किया था कि ईवीएम मशीन को खोलने के लिए किसी प्रकार की ओटीपी की जरूरत नहीं पड़ती. जिस पर विपक्ष ने भी सवाल खड़े करते हुए कहा था कि असल में शिवसेना (यूबीटी) के प्रत्याशी अमोल कीर्तिकर विजेता है, लेकिन ईवीएम से छेड़छाड़ कर रवींद्र वायकर को जीत मिली. 

HIGHLIGHTS

  • ईवीएम को लेकर अखिलेश ने लगाया बड़ा आरोप
  • कहा- '80 में से 80 सीट जीतकर भी EVM पर भरोसा नहीं'
  • राहुल गांधी ने ईवीएम को बताया था ब्लैक बॉक्स
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Narendra Modi UP News Akhilesh Yadav uttar-pradesh-news Akhilesh Yadav in Lok Sabha Akhilesh Yadav On EVM
Advertisment
Advertisment