Advertisment

Aligarh: यूपी के अलीगढ़ में मॉब लिचिंग, दो समुदायों के बीच तनावपूर्ण माहौल

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मॉब लिचिंग का मामला सामने आया है, जहां एक युवक को चोर समझकर भीड़ ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी. वहीं, सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और औरंगजेब को अस्पताल लेकर गई.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  25

यूपी के अलीगढ़ में मॉब लिचिंग( Photo Credit : फाइल फोटो)

Aligarh Mob lynching: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के मामू भांजा क्षेत्र में मंगलवार की देर रात एक युवक को चोर समझकर लोगों ने उसकी जमकर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी. उसे इतनी बुरी तरह से पीटा कि अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस मॉब लिचिंग में 35 वर्षीय फरीद उर्फ औरंगजेब की जान चली गई. दरअसल, औरंगजेब एक कपड़ा व्यापारी मुकेश मित्तल के घर से बाहर निकल रहा था. जिसे मुकेश मित्तल के बेटे रोहित के दोस्तों ने देख लिया और शोर मचाने लगे. लड़कों को शोर मचाता देख औरंगजेब ने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन उसका पैर फिसल गया और वह वहां गिर पड़ा. जिसके बाद वहां भीड़ इकट्ठा हो गई और उसे चोर समझकर लाठी-डंडे से उसकी बेरहमी से पिटाई की गई. जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली, वह मौके पर पहुंची और औरंगजेब को भीड़ से छुड़ाकर अस्पताल लेकर पहुंची. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में नदी में डूबी चार बहनें, मातम में बदली बकरीद की खुशियां

अलीगढ़ में मॉब लिचिंग

इस दौरान मृतक के परिवार वाले व आसपास के लोग भी वहां पहुंचे और आरोपियों को हिरासत में लेने की मांग करने लगे. औरंगजेब की मॉब लिचिंग की खबर सुनकर सपा-बसपा नेता भी अस्पताल पुहंचे और हंगामा करना शुरू कर दिया. घटना के बाद से इलाके में तनावपूर्ण माहौल है. पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज की मदद से अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. बता दें कि आईपीसी की धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. बुधवार की सुबह औरंगजेब की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. 

Advertisment

दो समुदायों के बीच हुआ पथराव

इस वीडियो के सामने आते ही अलीगढ़ में दो समुदाय आमने-सामने आ गए. इतना ही नहीं दोनों पक्षों के बीच बाजार बंद कर पथराव भी किया गया. मामले को शांत कराने के लिए पुलिस बल को बीच में आना पड़ा. शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं, पुलिस द्वारा व्यापारियों को गिरफ्तार करने से व्यापारी समुदाय का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने बाजार बंद का ऐलान कर दिया. बाजार बंद कर व्यापारियों ने हंगामा करते हुए नारेबाजी भी की. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • यूपी के अलीगढ़ में मॉब लिचिंग
  • चोर समझकर औरंगजेब की हत्या
  • दो समुदायों के बीच तनावपूर्ण माहौल

Source : News Nation Bureau

Beating a young man news update aligarh news aligarh mob lynching UP News hindi news Crime News Uttar Pradesh News Crime news mamu bhanja aligarh news
Advertisment
Advertisment