Advertisment

छापेमारी के दौरान गलती से चली गोली.. यूपी पुलिसकर्मी के पेट से होते हुए कांस्टेबल के सिर में लगी, मौत

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां पशु तस्करों को दबोचने के लिए छापेमारी में जुटी पुलिस की एक गलती से एक कांस्टेबल की मौत हो गई.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
crime news

crime news ( Photo Credit : social media)

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां पशु तस्करों को दबोचने के लिए छापेमारी में जुटी पुलिस की एक गलती से एक कांस्टेबल की मौत हो गई. दरअसल कार्रवाई के दौरान, एक इंस्पेक्टर का सर्विस हथियार गलती से चल गया और गोली सीधा एक सब-इंस्पेक्टर के पेट को छूते हुए एक कांस्टेबल के सिर पर जा लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं सब-इंस्पेक्टर बुरी तरह जख्मी हो गया, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

Advertisment

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ASP) संजीव सुमन ने मामले की ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, विशेष अभियान समूह (SOG) और दो पुलिस स्टेशनों के जवान गुरुवार को पशु तस्करों को पकड़ने के लिए बुलंदशहर जिले की सीमा से लगे एक गांव में छापेमारी कर रहे थे. इसी बीच ऑपरेशन के दौरान इंस्पेक्टर अज़हर हुसैन की पिस्टल जाम हो गई. सब-इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने हथियार को अनलॉक करने का प्रयास किया, तो वह अचानक डिस्चार्ज हो गई. इसके बाद गोली सीधा कुमार के पेट में लगी और फिर कांस्टेबल याकूब के सिर में लगी. 

रास्ते में ही तोड़ दिया दम

घटना के फौरन बाद, कांस्टेबल याकूब को अस्पताल ले जाया गया, मगर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जबकि सब-इंस्पेक्टर कुमार का फिलहाल इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 

Advertisment

फिलहाल SSP सुमन ने आकस्मिक निर्वहन का सटीक कारण निर्धारित करने के लिए घटना की जांच का आदेश दिया है.

वहीं मृतक सिपाही के पिता बशीउल्लाह खान ने इस पूरी घटना पर तमाम सवाल उठाए हैं. उन्होंने पूछा है कि, गोली गलती से कैसे चल गयी. साथ ही गोली उनके सिर में कैसे लगी? ऐसा तब तक नहीं हो सकता जब तक कि यह जानबूझकर न किया गया हो.

Source : News Nation Bureau

cattle smuggling aligarh constable dead Aligarh
Advertisment
Advertisment