Advertisment

ठंड का सितम: गुरुवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों हुई बारिश और बर्फबारी के चलते पारा गिरता ही जा रहा है.

Advertisment
author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
ठंड का सितम: गुरुवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल

दो दिन बंद रहेंगे उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

Advertisment

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों हुई बारिश और बर्फबारी के चलते पारा गिरता ही जा रहा है. ऐसे में ठंड ने लोगों का जीना मुहाला कर दिया है. बढ़ती ठंड की वजह से स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने फरमान जारी कर कहा कि ठंड के कारण 19 दिसंबर और 20 दिसंबर को राज्य के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

Advertisment

उत्तर भारत में ठंड का कहर लगाता बढ़ता जा रहा है. इसी चलते प्रदेश के सभी जिलों में प्रशासन ने स्कूलों का समय बदलने का फैसला लिया है. कई जिलों में शीतावकाश की घोषणा कर दी गई है. राज्य के बड़े हिस्से में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है. इस पर योगी सरकार ने आदेश जारी कर कहा कि अगले दो दिन यानी गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के सारे स्कूल बंद रहेंगे.

Advertisment

जिलाधिकारी गाजियाबाद अजय शंकर पांडेय ने जानकारी देते बताया है कि आगामी 2 दिनों तक शीत लहरी को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के नर्सरी से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे, ताकि बच्चों को शीत लहरी से बचाया जा सके. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ब्रजेश नारायण सिंह ने भी आदेश दिए कि जिले के कक्षा 12 तक के सभी स्कूल 19 और 20 दिसंबर को बंद रहेंगे.

उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों में यूपी में ठंडी हवाएं तेज हो जाएंगी. हवाओं की वजह से यूपी के कई भागों में न्यूनतम तापमान 2-3 डिग्री तक गिर सकता है. उत्तर भारत में मैदानी इलाकों पर भी शीतलहर का प्रकोप शुरू हो गया है. न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट हो रही है.

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

All Schools Closed Yogi Governmet Uttar Pradesh Schools Closed
Advertisment
Advertisment