Advertisment

बांग्लादेश में तनाव के बीच भाई की शादी में पाकिस्तान गई महिला परिवार के साथ फंसी, PM से की ये मांग

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पिछले 2 साल से वह भारत आने के लिए हर तरह की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आ नहीं पा रहे और रामपुर में पति की माँ बहनों का रो रो कर बुरा हाल हैं और मोदी जी से मदद की गुहार लगा रहे हैं. 

author-image
Prashant Jha
New Update
family

शादी में पाकिस्तान गया पूरा परिवार

सरहदें कभी रिश्तों पर भारी पड़ जाती हैं और कभी तो रिश्तेदारियां निभाने के चक्कर में ऐसा फंस जाता है कि अपने घर लौटना संभव नहीं हो पाता. ऐसा ही कुछ हुआ है रामपुर में जहां एक व्यक्ति पाकिस्तानी युवती से 2007 में शादी कर पत्नी बना कर अपने घर रामपुर ले आया. पत्नी को लांग टर्म वीसा मिल गया और तब से ही वह उसके साथ रह रही थी. इस बीच उनके 3 बच्चे भी हुए सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन पाकिस्तानी विवाहित महिला के भाई की शादी में शरीक होने पति पत्नी और बच्चे पाकिस्तान चले गए. इसके बाद से पूरा परिवार पाकिस्तान में ही फस गए है. 

Advertisment

रामपुर निवासी माजिद हुसैन की शादी पाकिस्तान निवासी ताहिर जबीन से 2007 में हुई थी, जिसके बाद ताहिर जबीन 2007 में लांग टर्म वीज़ा पर भारत आई थी. शादी के बाद माजिद हुसैन के तीन बच्चे हुए और 2022 में ताहिर जबीन अपने भाई की शादी में अपने पति और तीनो बच्चों के साथ नूरी वीज़ा पर मायके पाकिस्तान गई, लेकिन किसी कारण से वीजा के दो दिन निकल गए जिससे उनकी वीजा खराब हो गई और अब वह 2 साल से  पाकिस्तान में फंसे हुए हैं और अब दोबारा वीजा नहीं मिल पा रही है. यहां रामपुर में उनकी माता और भी बहनों सहित पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. 

रामपुर में परिवार के लोगों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

इस विषय पर मां फमीदा ने बताया, मैंने अपने बेटे की शादी की थी पाकिस्तान में, मेरी नंद की ख्वाहिश थी कि मैं अपने बेटी की शादी यहां करूं तो मैंने उनकी खुशी पूरी करी थी. अब शादी पाकिस्तान से हुई है तो अब यह (बहू) भाई की शादी में गई थी 30 दिन की वीजा लेकर गई थी अब वहां पता नहीं क्या हुआ किसी बात से 2 दिन वीजा के निकल गए उससे वह वहां अटक गई है. मेरे बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं उनकी हमने फीस जमा करी है वह आने की बहुत कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनके वीजा नहीं लग रही है वहां से आने की इजाजत नहीं मिल रही है. मैं चाहती हूं मेरा बच्चा यहां वापस आए वह बहुत वहां परेशान है. मेरा बच्चा अपनी बीवी बच्चों के साथ यहां वापस आ जाए. हमने सरकार से गुहार लगाई है यहां से कागज भेजे हैं जो उन्होंने मांगे थे वह सब कागज भेजे हैं. हमने अपनी बेटे की शादी 2007 में करी थी. मेरे पोता पोती तीन है. यह अभी शादी में 2022 में गए थे अक्टूबर के महीने में उन्हें 2 साल हो गए. बेटे का फोन आता है वह बहुत परेशान है वह कहता है मैं यहां फस गया हूं मुझे वापस बुला लो. मैं यह चाहती हूं मेरा बेटा बहू बच्चे सब अपने वतन वापस आए.

Advertisment

सरकार से मदद की गुहार

भाई माहिर हुसैन ने बताया, मेरे भाई का नाम माजिद हुसैन है उन्होंने पाकिस्तान में शादी की थी हमारे फुप्पो पाकिस्तान की है उनकी लड़की से शादी की थी. शादी करने के बाद वह यहां आ गए थे साथ में रह रहे थे फिर दो लड़के हुए और एक लड़की हुई तो दोनों का पाकिस्तान आना जाना लगा रहता है. 2007 में शादी हुई थी तो एक दो बार जा चुकी थी और अब जब 2022 में भाई की शादी में गई थी 3 महीने की वीजा पर उसके बाद से वही अटक गई किसी वजह से 2 दिन वीजा के निकल गए थे उसके बाद उनके वीजा खराब हो गई. उसके बाद हमारे भाई का फोन आता है कि हमें बुला लो हम बहुत परेशानी में हैं जहां हम से बोला जाने को हम वहां गए और जो पेपर्स बोले वह हमने दिए. हमारे मोदी जी से यही गुहार है हमारे भाई और भाभी की वीजा लग जाए जिससे वह यहां वापस आ जाए. 

भाई की शादी ने गई थी महिला

Advertisment

वहीं, रिश्तेदार शाकिर अली ने बताया,, यह हमारी भाभी हैं उनके भाई की शादी 2022 अक्टूबर में हुई थी तो हमारे भाई और भाभी पाकिस्तान शादी में गए थे टूरिस्ट वीजा पर और अब उन्हें 2 साल हो गए हैं 2 दिन उनके वीजा के निकल गए थे तो वह अब वहां फंस गए हैं हमारे भाई और बच्चों की तो वीजा लग रही है लेकिन भाभी की नहीं लग पा रही है यह हमारे तीन भाई थे जिसमें से एक की मृत्यु हो गई एक यही रामपुर में है और एक वहां पाकिस्तान में फंस गए हैं और यहां पर बहने दिन रात रोकर परेशान है हमारे भाई दो देशों के बीच में फंसे हुए हैं. पूरी फैमिली वही 2 साल से फांसी हुई है हमारी सरकार से यही गुहार है कि हमारे परिवार हमारे देश में वापस आ जाए.

India vs Pakistan news update pakistan news in hindi Pakistan News Uttar Pradesh india pakistan news in hindi India vs Pakistan news
Advertisment
Advertisment