Advertisment

उत्तर प्रदेश : मुठभेड़ में शहीद हुआ सिपाही, CM योगी ने दिए 50 लाख, परिवार ने कहा मुआवजे से बेटा वापस नहीं आएगा

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में सिपाही हर्ष चौधरी शहीद हो गये.

author-image
yogesh bhadauriya
एडिट
New Update
उत्तर प्रदेश : मुठभेड़ में शहीद हुआ सिपाही, CM योगी ने दिए 50 लाख, परिवार ने कहा मुआवजे से बेटा वापस नहीं आएगा

यूपी के अमरोहा की घटना

अमरोहा में एक मुठभेड़ में पुलिस का एक सिपाही और एक बदमाश की मौत हो गई. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में सिपाही हर्ष चौधरी शहीद हो गये. वह 2016 में भर्ती हुए थे. शहीद सिपाही चौधरी हाथरस जिले के रहने वाले थे. शातिर बदमाश शिव अवतार उर्फ शिविया के साथ बछरायूं इलाका के इंद्रपुर गांव में हुई मुठभेढ़ में वह शहीद हो गये. आरोपी बदमाश भी मुठभेड़ में ढेर हो गया जिस पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुठभेड़ में पुलिस कान्स्टेबल हर्ष चैधरी की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने शहीद पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की.

Advertisment

यह भी पढ़ें- अवैध खनन मामला : सपा MLC रमेश मिश्र से आज ईडी करेगी पूछताछ

मुख्यमंत्री ने शहीद कान्स्टेबल की पत्नी को 40 लाख रुपये तथा चौधरी के माता पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की. उन्होंने शहीद चौधरी की पत्नी को असाधारण पेंशन तथा परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है.

Advertisment

वहीं अपराधियों के साथ मुठभेड़ में जान गंवाने वाले कांस्टेबल हर्ष चौधरी के परिवार का कहना है कि, "किसी ने भी हमें उसकी मौत के बारे में लंबे समय तक सूचित नहीं किया. अपराधी एक हिस्ट्रीशीटर था. इसके बाद भी केवल 2 पुलिस को भेजा गया था. किस आधार पर यह किया गया था? मुआवजा उसे वापस नहीं ला सकता है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

policemans death gang raped up-police a soldier of police Amroha encounter
Advertisment
Advertisment