Advertisment

‘सनातन धर्म पर हमला, यह एक साजिश है’, तिरुपति मंदिर प्रसाद विवाद में बोले आचार्य सत्येंद्र दास

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मछली का तेल और बीफ की चर्बी मिली है. इस पर राममंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा कि यह साजिश है. सनातन धर्म पर हमला है.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Satyendra Das Flie

Satyendra Das (Flie)

Advertisment

भगवान तिरुपति के प्रसाद में चर्बी मिलाने का मामला सुर्खियों में हैं. राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने मामले में प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जांच में सामने आया है कि प्रसाद में बीफ और मछली का तेल मिलाया गया है. यह कब से हो रहा है, यह अब तक पता नहीं चल पाया है. यह साजिश है. उन्होंने कहा कि यह सनातन धर्म पर हमला है. उन्होंने मांग की है कि सरकार गंभीरता से मामले की जांच करें.

Advertisment

यह भी पढ़ें- PM Modi US Tour: तीन दिनों के लिए अमेरिका जाएंगे पीएम मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासभा को करेंगे संबोधित

जांच रिपोर्ट में क्या पता चला

लैब की रिपोर्ट में सामने आया है कि प्रसाद में इस्तेमाल किए जाने वाले घी में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल मिला है. प्रसाद में जानवरों की चर्बी और मछली के इस्तेमाल वाले मामले में टीडीपी प्रवक्ता अनम वेंकट रमन रेड्डी ने कहा कि चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि घी तैयार करने के लिए जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया जाता है. लैब जांच में भी इसकी पुष्टि हो गई है. हिंदू धर्म का अपमान किया गया है. ईश्वर को दिन में तीन बार प्रसाद चढ़ाया जाता था. उम्मीद है कि जल्द इस मामले में न्याय होगा. भगवान हमें माफ करेंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Metro: इन लोगों के लिए आई खुशखबरी, मेट्रो में फ्री में कर सकते हैं यात्रा, कार्ड धारकों की भी बल्ले-बल्ले

पहले भी विवादों में रहा है मंदिर का प्रसाद

तिरुपति बालाजी मंदिर में बंटने वाला प्रसाद पहली बार विवादों में नहीं आया है. मंदिर के प्रसाद की गुणवत्ता पर चालीस साल से सवाल उठ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लड्डू की गुणवत्ता पर 1985 में एक रिपोर्ट छपी थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Quad Summit से पहले अमेरिका ने चीन को लताड़ा, साउथ चाइना सी में हरकतों से आए बाज, जानें भारत को लेकर क्या कहा

खबर के अनुसार, लड्डू पर हुए विवाद के बाद फैसला लिया गया था कि अब इन्हें केंद्रीय तकनीक अनुसंधान संस्थान की देखरेख में बनाया जाएगा. हालांकि, 1979 से संस्थान लड्डुओं के निर्माण में मंदिर बोर्ड की मदद करता था, पर 1985 से संस्थान को लड्डुओं के चेकिंग की भी अनुमति मिल गई. 

यह भी पढ़ें- Lebanon: पेजर-वॉकीटॉकी विस्फोट के बाद हिजबुल्ला के गढ़ में फिर हमला, इस्राइल ने हवा से बरसाए गोले

Tirupati temple tirupati
Advertisment
Advertisment