Advertisment

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर नृपेंद्र मिश्रा का बड़ा बयान, जानें पीएम मोदी को लेकर क्या कहा?

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में श्रीरामचंद्र का भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है. इस मदिर के पहले चरण का कार्य दिसंबर के लास्ट तक पूरा हो जाएगा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नृपेंद्र मिश्रा ने बुधवार को बड़ा बयान दिया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
ram mandir

Ayodhya Ram Mandir( Photo Credit : File Photo)

Ayodhya Ram Mandir : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दिसंबर के अंत तक श्रीराम मंदिर के पहले चरण का कार्य पूरा हो जाएगा. अब श्रीरामचंद्र की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी चल रही है. अगले वर्ष यानी 2024 के जनवरी महीने में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे. इसे लेकर अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा (Nripendra Mishra) का बड़ा बयान सामने आया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Ujjain Rape Case: उज्जैन में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में सरकार का बड़ा एक्शन, जानें क्या बोले नरोत्तम मिश्रा

अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी की किस तिथि को आएंगे वो अभी निश्चित नहीं है. भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा लगभग 14-15 जनवरी से साधु-संतों की ओर से प्रारंभ किया जाएगा. यह कार्यक्रम लगभग 10 दिन तक हो सकता है. जिस दिन प्रधानमंत्री मोदी आएंगे प्राण प्रतिष्ठा का समापन उसी दिन उनकी उपस्थिति में होगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Rajasthan Elections: राजस्थान में उतारे गए रमेश बिधूड़ी, इस जिले के बनाए गए प्रभारी

Advertisment

नृपेंद्र मिश्रा ने आगे कहा कि श्रद्धालु 26 जनवरी से पहले मंदिर में भगवान राम के दर्शन कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं में इस मंदिर के प्रति आशा और विश्वास था. हमारी ट्रस्ट ने अन्य संस्थाओं से सहायता ली और यह प्रयास किया कि देश के लगभग 4 लाख गांव में एक रसीद लेकर कार्यकर्ता जाएगा, सभी श्रद्धालुओं से मिलेंगे और उनका चंदा एकत्रित करेंगे. ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने 10 करोड़, 50 करोड़ रुपये भी दिए हैं और इस माध्यम से लगभग 3,500 करोड़ रुपये एकत्रित हुए हैं.

Source : News Nation Bureau

Ayodhya Hindi News Nripendra Mishra Hindi News Ram Mandir Construction Committee Ram Mandir Hindi News Ayodhya Ram Mandir
Advertisment
Advertisment