Advertisment

आजमगढ़ : सातवें चरण में 10 विधानसभा क्षेत्र में सात मार्च को मतदान

10 विधानसभा क्षेत्र में वोट के लिए 2324 मतदान केंद्र व 4292 मतदेय स्थल बनाए गए हैं. पूरे जिले को 28 जोन व 254 सेक्टर में बांटा गया है.

author-image
Pradeep Singh
New Update
cm yogi

CM योगी आदित्यनाथ( Photo Credit : TWITTER HANDLE)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांच चरण संपन्न हो चुके हैं. पूर्वांचल के अधिकांश जिलों में सातवें चरण में 7 मार्च को चुनाव होगा. पूर्वांचल का आजमगढ़  जिला प्रदेश की सियासत में अलग स्थान रखता है. दस विधानसभा क्षेत्र में सात मार्च को होने वाले मतदान की तैयारी में प्रशासनिक अमला फाइनल टच देने में जुट गया है. निर्वाचन कार्यालय ने चुनाव की तैयारी लगभग पूरी कर ली है. चुनाव में मतदान कर्मियों को बूथों तक ले जाने के लिए वाहनों का भी अधिग्रहण कर लिया गया है. जिले की सीमा के बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं प्रशासन ने सीमा पर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिग बढ़ा दी हैं.

Advertisment

10 विधानसभा क्षेत्र में वोट के लिए 2324 मतदान केंद्र व 4292 मतदेय स्थल बनाए गए हैं. पूरे जिले को 28 जोन व 254 सेक्टर में बांटा गया है. मतदान को सकुशल कराने के लिए दस रिटर्निंग आफिसर व 30 सहायक रिटर्निंग आफिसर लगाएं गए हैं. 22,319 मतदान कर्मी लगाए जाएंगे. इनके रवानगी स्थल पर पोलिग पार्टियों की सुविधाओं का भी ख्याल रखा जा रहा है. इनके खाने-पीने की सुविधाओं का भी ख्याल रखा गया है.

आजमगढ़ एक समय सपा का गढ़ रहा है. आजमगढ़ लोकसभा से समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव सांसद हैं. दूसरी तरफ आजमगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर का पडो़सी जिला है. ऐसे में जिले में भाजपा-सपा के बीच भिड़ंत होगी.

Source : News Nation Bureau

seventh phase Azamgarh news cm yogi aditya nath up assembly ellections 2022
Advertisment