Advertisment

Bahraich News: आदमखोर भेड़िये को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला, बीते तीन माह से काट रखा था आतंक

 Bahraich News: बहराइच के महसी तहसील के अंतर्गत घाघरा नदी के कछार में मौजूद 50 गांवों के हजारों नागरिक करीब तीन माह से भेड़ियों के हमलों से परेशान थे. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
bairaich behdeyia attack

Operation Bhediya

Advertisment

Operation Bhediya: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की महसी तहसील के करीब 50 गांव में आतंक मचाने वाले आदमखोर भेड़ियों के झुंड के आखिरी यानि छठे सदस्य को मार गिराया गया. रामगांव थानांतर्गत तमाचपुर गांव के लोगों को पीट-पीटकर मार डाला गया. बहराइच के प्रभागीय वन अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने रविवार की सुबह इसकी पुष्टि की. आदमखोर भेड़ियों का यह अंतिम सदस्य था. इसकी वन विभाग काफी दिनों से तलाश कर रहा था. भेड़िये के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें: अभी-अभी मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, रेलवे कर्मचारियों को हुआ बड़ा फायदा

वन अधिकारी ने क्या बताया 

वन अधिकारी के अनुसार,‘शनिवार देर रात हमें यह जानकारी मिली कि महसी तहसील के रामगांव थानांतर्गत तमाचपुर गांव में एक भेड़िए को लोगों ने मार डाला. हम लोग यहां पहुंचे तो हमें मृत भेड़िया तथा एक बकरी का शव बरामद हुआ. भेड़िए के शरीर पर चोट के निशान थे. मृत भेड़िया एक वयस्क मादा थी. अधिकारी ने बताया, ‘भेड़िया आबादी वाले इलाके में घुस गया था. वह बकरी को लेकर भाग रहा था. तभी रास्ते में गांव वालों ने उसे घेर लिया और उसे मार डाला. मृत भेड़िए को पोस्टमार्टम के लिए रेंज कार्यालय में लाया गया.’

आठ लोगों की हमलों में मौत

बताया जा रहा है कि भेड़िये ने सो रहे बच्चे पर अटैक किया था. मगर तभी मां चिल्लाने लगी. इसे सुनकर भेड़िया भाग निकला. उसने यहां पर खड़ी बकरी पर हमला कर दिया. गांव में भेड़िया के आने की सूचना पाकर ग्रामीण सर्तक हो गए. उन्होंने उसे घेर कर पीट डाला. घाघरा नदी के कछार में मौजूद 50 गांवों के हजारों नागरिक करीब दो माह से भेड़ियों के हमले से दहशत में थे. गत 17 जुलाई से सात बच्चों समेत आठ लोगों की हमलों में मौत हो गई. वहीं करीब 36 लोग भेड़िए अथवा अन्य जानवरों के हमलों में घायल हो गए. अब तक पांच भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है. वहीं झुंड के इस भेड़िये को पकड़ा जाना शेष था.

Bhediya Bahraich News Bahraich news in hindi Bahraich Bhediya Attack Bhediya attack
Advertisment
Advertisment