Advertisment

नहर में नहाने गए थे 2 बच्चे, फिर तैरते मिले दोनों के शव, परिवार में पसरा मातम

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच से बेहद दुखद मामला सामने आया है. यहां दो बच्चे अपनी नानी के घर आए हुए थे. इस दौरान भाई-बहन गांव की नहर में नहाने के लिए गए, लेकिन कुछ समय बाद दोनों के शव तैरते मिले.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
bahraich two children drowned
Advertisment

उत्तर प्रदेश के बहराइच से  बेहद दुखद घटना सामने आई है. यहां 2 बच्चों की घाघरा नदी से जुड़ी नहर में डूबकर मौत हो गई. इस घटना के बाद इलाके में मातम पसर गया. मामला जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र का है, जहां नहाते वक्त 11 वर्षीय लड़का और 10 वर्षीय लड़की डूब गए और दोनों की जान चली गई. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

पुलिस ने बताया कि मंगौधिया गांव में 2 बच्चे अपनी नानी के घर आये हुए थे. इस दौरान 11 वर्षीय धर्मेंद्र मंगौधिया और उसकी 10 वर्षीय चचेरी बहन रिंकी मंगौधिया रविवार दोपहर घाघरा नदी से जुड़ी नहर में नहाते समय डूब गए. पानी का बहाव इतना तेज था कि दोनों उसमें डूब गए और कुछ देर बाद उनके शव तैरते मिले. इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. फिलहाल, शवों को पोस्टमार्टम में भेजकर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

मामले में SI ने कही ये बात

इस घटना को लेकर सब-इंस्पेक्टर (SI) दिनेश सिंह ने बताया कि लखीमपुर जिले का रहने वाला 11 वर्षीय धर्मेंद्र मंगौधिया गांव में अपनी नानी के घर आये हुए था. वह अपनी 10 वर्षीय चचेरी बहन रिंकी के साथ घाघरा नदी से जुड़ी नहर में नहाने गया था. इस समय नहर में बहुत पानी भरा हुआ था, जिससे स्नान के दौरान दोनों बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूब गए. गांव के लोगों ने थोड़ी देर बाद नहर में बच्चों के शव तैरते हुए देखे और उन्हें बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया और तुरंत पुलिस को सूचना दी गई.

गांव में पसरा मातम

जालिम नगर चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. चौकी इंचार्ज दिनेश सिंह ने बताया कि आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है. तहसीलदार अंबिका चौधरी भी घटनास्थल पर पहुंचे और शोकाकुल परिवार से मुलाकात की. दो मासूम बच्चों की इस अकाल मृत्यु से दोनों परिवारों में गहरा शोक छाया हुआ है. पूरे गांव में इस हादसे से मातम पसर गया है. पानी से जुड़ी घटनाओं में सतर्कता न बरतने से ऐसे हादसे अक्सर हो जाते हैं और यह दुखद घटना भी इसी लापरवाही से घटी है.

UP News up latest news Bahraich News Bahraich bahraich latest news
Advertisment
Advertisment