Advertisment

'हम संतुष्ट हैं'... बहराइच हिंसा मामले में एनकाउंटर के बाद आया मृतक रामगोपाल मिश्रा के पिता का बयान

Bahraich violence Accused Encountered: दोनों के ऊपर मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर जान लेने का आरोप था. दोनों हिंसा के बाद से फरार चल रहे थे और नेपाल भागने की फिराक में थे.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
baharaich encounter
Advertisment

Bahraich violence Accused Encountered: उत्तर प्रदेश के बहराइच में भड़की सांप्रदायिक हिंसा मामले में आरोपी सरफराज और तालिब का गुरुवार को पुलिस हिरासत में आ गए हैं. दोनों पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गए. अब इस एनकाउंटर के बाद मृतक रामगोपाल मिश्रा के पिता का रिएक्शन आया है. बता दें कि दोनों के ऊपर मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या करने का आरोप था.दोनों हिंसा के बाद से फरार चल रहे थे और नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे.

सीएम ने दिया था भरोसा

मृतक रामगोपाल के पिता कैलाश नाथ मिश्र ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उनको एनकाउंटर की सूचना मिली, जिसके बाद उन्हें पुलिस के इस एक्शन से संतुष्टि मिली है. वह सरकार की इस कार्रवाई से भी संतुष्ट हैं. उन्होंने बताया कि जब वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले थे तो उनको भरोसा दिया था कि उन्हें इनसाफ जरूर मिलेगा.

पिता ने आगे बताया कि उन्हें चलने- फिरने में परेशानी महसूस होती है. उनसे कहा गया था कि मदद की जाएगी और मदद की भी गई. पुलिस ने बिल्कुल ठीक एक्शन किया है. सीएम से कैलाशनाथ ने कहा 'धन्यवाद मुख्यमंत्री जी. हमारी मदद की. हम उनके आभारी हैं'.

अधिकारी ने कही ये बात

बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि पुलिस टीम हत्या के हथियार की बरामदगी के लिए नानपारा क्षेत्र में गई थी, इस बीच मोहम्मद सरफराज उर्फ ​​रिंकू और मोहम्मद तालिब उर्फ ​​सबलू हत्या के हथियार को लोड करके तैयारी में थे और जैसे ही हमारी टीम पहुंची उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी.

आत्मरक्षा के लिए की जवाबी फायरिंग

एसपी ने आगे बताया कि आत्मरक्षा के लिए पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें दोनों घायल हो गए. इसके बाद उनको इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. हमने अन्य तीन आरोपियों को भी हिरासत में लिया है. सभी 5 को आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया है. उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हालांकि अभी भी कुछ आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है. इसके अलावा एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश का कहना है कि पुलिस के इस ऑपरेशन में थोड़ी देर के लिए गोलीबारी हुई थी, जिसमें सरफराज और मोहम्मद तालिब घायल हो गए हैं. इस मामले में पांच मुख्य आरोपियों को हिरासत में लिया गया है.

UP News up Crime news up crime news in hindi UP crime up latest news Bahraich Bahraich violence Bahraich Violence Update Bahraich violence accused encountered
Advertisment
Advertisment