Advertisment

बहराइच हिंसा के आरोपियों का एनकाउंटर, भाग रहे थे नेपाल

बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपियों का यूपी पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया. घटना के दोनों मुख्य आरोपी सरफराज और फहीम नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे. बता दें कि दशहरे के दिन बहराइच में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
BAHARAICH VIOLENCE
Advertisment

Bahraich violence Accused Encountered: बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपियों का एनकाउंटर हो चुका है. घटना के मुख्य आरोपी सरफराज और फहीम को गली गोली. दोनों नेपाल भागने की कोशिश में थे. दो दिनों में दो नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया है. पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. वहीं, कुछ आरोपियों के नेपाल में छिपे रहने की खबर सामने आ रही है.

बहराइच हिंसा के आरोपियों का हुआ एनकाउंटर

जानकारी के अनुसार, आरोपियों की गोली लगी है. फिलहाल, उनकी गोली लगने के बाद स्थित क्या है, इसकी अभी जानकारी सामने नहीं आई है. आरोपियों को अस्पताल ले जाया गया है या नहीं. इससे जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी अब तक सामने नहीं आ पाई है. पिछले दो-तीन दिनों से पुलिस लगातार मामले की जांच कर रही थी. घटना की जानकारी देते हुए एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि 5 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है, लेकिन अभी एनकाउंटर से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं है. 

यह भी पढ़ें- CM योगी के बाद एक्शन में धामी सरकार, खाने-पीने की चीजों में थूक मिलाने वालों की अब खैर नहीं

मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ सांप्रदायिक हिंसा

आपको बता दें कि दशहरे के दिन बहराइच में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान जब एक पक्ष डीजे बजाते हुए जा रहा था तो इसे लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने आपत्ति जताई. जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया और दूसरे समुदाय के लोगों ने घरों की छतों से पत्थरबाजी शुरू कर दी.

रामगोपाल मिश्रा की हत्या के बाद मामला गर्माया

इस पत्थरबाजी में 12 लोग घायल हो गए तो वहीं एक 22 वर्षीय रामगोपाल मिश्रा की बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. रामगोपाल मिश्रा को मारने से पहले उसके साथ बर्बरता की घटना को अंजाम दिया गया था, जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई थी. जिसके बाद पीड़ित के परिवार ने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और न्याय की गुहार लगाई थी. सीएम योगी ने भी पीड़ित परिवार को न्याय का आश्वासन दिया था.

UP News today uttar pradesh news Bahraich violence Bahraich Violence Update Bahraich violence accused encountered
Advertisment
Advertisment