Advertisment

Bahraich में मिश्रा को गोली मारने वाला सलमान पुलिस का करीबी, इसलिए पथराव होने पर देखती रही, इस गाने पर हुआ था विवाद

Bahraich Violence: बहराइच, यूपी में हिंसा के बाद तनावपूर्ण माहौल है. इंटरनेट सेवाएं बंद हैं. पुलिस की शुरुआती जांच में कई बड़े खुलासे हुए हैं. आइये जानते हैं…

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Bahraich Violence

Bahraich Violence

Advertisment

Bahraich Violenceउत्तर प्रदेश के बहराइच में तनाव का माहौल है. रविवार को हिंसा भड़कने से पूरा माहौल खराब है. सोशल मीडिया पर भी माहौल बिगाड़ने की साजिश रचने के अहम सुराग हाथ लगे हैं. सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए वीडियो और भड़काऊ बातें प्रचारित की जा रही हैं. इस वजह से प्रशासन को बहराइच सहित अन्य शहरों में भी इंटरनेट सेवाएं बंद करनी पड़ी. पुलिस सांप्रदायिक हिंसा सहित  मामले से जुड़े हर पहलू की जांच कर रही है.  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एडीजी कानून-व्यवस्था अमिताभ यश मंगलवार देर शाम तक बहराइच में थे. इस वजह से अब तक किसी भी प्रकार की हिंसा की जानकारी सामने नहीं आई है. बुधवार को यश डीजीपी को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे, जिसके बाद हिंसा के तथ्यों को सीएम को बताया जाएगा. 

पुलिसकर्मियों का करीबी था आरोपी सलमान

पुलिस की प्रारंभिक जांच में साफ हुआ कि राम गोपाल मिश्रा को गोली मारने वाले सलमान छवि इलाके में दबंग के रूप में है. स्थानीय पुलिसकर्मियों के साथ उसके करीबी संबंध हैं. आशंका है कि सलमान का करीबी होने की वजह से पुलिस पथराव के दौरान चुपचाप खड़ी थी. सलमान से नजदीकी होने के वजह से ही पुलिस ने जुलूस पर पथराव कर रहे उपद्रवियों के ऊपर कोई एक्शन नहीं लिया. जांच में सामने आया कि पूरा विवाद डीजे पर एक गाने के विवाद को लेकर हुआ था. गाना पाकिस्तान के खिलाफ था. इसी गाने को बंद करने के लिए कहा गया, जब गाना बंद नहीं हुआ तो उपद्रवियों ने पथराव कर दिया. 

अधिकारियों ने बहराइच में लगाया कैंप

हिंसा की आग में धधका बहराइच आज भी शांत है. दंगे के तीसरे दिन भी लोगों में दहशत है. तनाव कायम है. पूरे शहर में पुलिस और पीएसी मुस्तैद है. अधिकारी गश्त कर रहे हैं. इंटरनेट अब भी बंद है. महसी तहसील क्षेत्र में पीएसी व पुलिस के जवान तैनात रहे. चौराहों पर भी कड़ा पहरा रहा. एडीजी गोरखपुर जोन केएस प्रताप, कमिश्नर शशि भूषण लाल, डीआईजी अमरेंद्र प्रसाद सिंह, डीएम मोनिका रानी, एसपी वृंदा शुक्ला समेत आला अधिकारी महसी तहसील क्षेत्र में गश्त करते रहे. डीएम व एसपी ने महसी में भी कैंप किया। नेपाल बॉर्डर पर भी अधिकारी पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था परखी.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह आया सामने

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि मृतक के शरीर पर 35 छर्रे लगे थे. मिश्रा को धारदार हथियार से मारा गया फिर उसे करंट के झटके भी दिए गए. शॉक एंड हेमरेज से मिश्रा की मौत हो हुई थी.

Uttar Pradesh Bahraich Bahraich violence Bahraich Violence Update
Advertisment
Advertisment