Advertisment

UP By Election: उपचुनाव से पहले निषाद पार्टी ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किलें, क्या बदलेगा सियासी समीकरण?

UP By election Update: उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. चुनाव आयोग ने अब तक चुनाव के तारीखों की घोषणा नहीं की है, लेकिन उससे पहले निषाद पार्टी ने भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
sanjay nishad

UP By election Update: उत्तर प्रदेश में 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. वहीं, प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाला है और इससे पहले एनडीए में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. एनडीए के सहयोगी दल निषाद पार्टी ने उपचुनाव से पहले इसे लेकर बड़ी घोषणा कर दी है. दरअसल, राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को निर्बल इंडियन शोषित हमारा आमदल (निषाद पार्टी) ने 9वां स्थापना दिवस मनाया. इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष और योगी सरकार में केंद्रीय मंत्री संजय निषाद ने कहा कि उनकी पार्टी होने वाले उपचुनाव में दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इन दो सीटों में अंबेडकर नगर जिले की कटहरी और मिर्जापुर की मझवां विधानसभा सीट शामिल है. निषाद पार्टी का यह बयान बीजेपी के लिए गले की फांस बन सकती है. 

Advertisment

निषाद पार्टी ने बढ़ाई बीजेपी की मुश्किलें

वहीं, संजय निषाद के इस बयान के बाद फिर से राजनीतिक कयासों का दौर शुरू हो चुका है और एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं होने की बात कही जा रही है. इन सबके बीच बीजेपी प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि अभी आगामी चुनाव को लेकर एनडीए की ओर से कोई फैसला नहीं किया गया है. कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा, अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है और ना ही इसकी सार्वजनिक रूप से घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ें- साबरमती एक्सप्रेस को डिरेल करने के मिले संकेत, जानें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा?

यूपी की 10 सीटों पर होगा उपचुनाव

यूपी के 10 सीटों में पांच सीटों पर सपा के विधायक और 5 सीटों पर भाजपा के विधायक थे. जिसमें मिल्कीपुर, कटेहरी, सीसामऊ, कुंदरकी, करहल, गाजियाबाद, फूलपुर, खैर, मीरापुर और मझवां शामिल है.

47 सीटों पर होना है उपचुनाव

आपको बता दें कि देशभर के कुल 47 सीटों पर उपचुनाव होना है, जिसमें 46 विधानसभा सीट और 1 लोकसभा सीट शामिल है. फिलहाल चुनाव आयोग ने इसकी घोषणा नहीं कि है कि उपचुनाव कब होगा, लेकिन शुक्रवार को चुनाव आयोग ने हो रही देरी की वजह मानसून को बताया. चुनाव आयोग ने कहा कि मानसून सक्रिय होने की वजह से इसमें देरी हो रही है. हालांकि यह कयास लगाए जा रहे थे कि इस महीने उपचुनाव कराया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

UP by polls today uttar pradesh news UP News Uttar Pradesh news hindi UP by election 2024 up by election
Advertisment
Advertisment