Advertisment

केशव मौर्य के बयान पर भूपेंद्र चौधरी का समर्थन, बड़े बदलाव के संकेत!

उत्तर प्रदेश में भाजपा इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के एक बयान पर सहमति जताई है. अब इस समर्थन को राजनीतिक गलियारों में अलग तरह से देखा जा रहा है, वहीं कई लोग इसे बड़े बदलाव के नजरिए से भी देख रहे हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bhupendra Chaudhary Keshav Maurya

भूपेंद्र चौधरी और भूपेंद्र चौधरी

UP Politics News: भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई में चल रहे विवाद पर अब यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने चुप्पी तोड़ी है. भूपेंद्र चौधरी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान का समर्थन किया है. वहीं एक मीडिया से बातचीत में भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि, ''संगठन बड़ा है और संगठन के एजेंडे पर ही सरकारें चुनी जाती हैं. हमारे लिए गर्व की बात है कि सरकार हमारे एजेंडे को पूरा कर रही है.''

Advertisment

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि यह पूछे जाने पर कि क्या दोनों डिप्टी सीएम (केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक) पर कोई एक्शन होगा, चौधरी ने साफ किया कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा, ''हम सब लोग मिलकर प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करने का काम कर रहे हैं.'' इस प्रकार, उन्होंने किसी भी तरह की कार्रवाई की संभावना को खारिज कर दिया.

यह भी पढ़ें : बिहार में 65% आरक्षण पर रोक रहेगी जारी, HC का फैसला रहेगा बरकरार

कार्यकर्ताओं के असंतोष पर विचार

वहीं कार्यकर्ताओं के असंतोष के मुद्दे पर चौधरी ने कहा कि, ''यह हमारे परिवार का विषय है. परिवार में मिल बैठकर बात करेंगे.'' इस बयान से उन्होंने यह स्पष्ट किया कि पार्टी के भीतर के मुद्दों को आंतरिक रूप से सुलझाया जाएगा.

अधिकारियों की मनमानी की शिकायतों पर विचार

बता दें कि अधिकारियों की मनमानी की शिकायतों पर चौधरी ने कहा कि, ''ये सरकार से पूछें.'' उन्होंने इस मुद्दे पर सरकार का पक्ष स्पष्ट करने की बात कही, जिससे यह जाहिर होता है कि पार्टी और सरकार के बीच संवाद और समन्वय बना हुआ है.

केशव प्रसाद मौर्य का अडिग बयान

आपको बता दें कि इससे पहले एक मीडिया से ही बात करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपने पुराने बयान पर अडिग दिखे, जिसके बाद यूपी बीजेपी में असंतोष का दावा किया जा रहा था. लोकभवन में विधायकों की बैठक के बाद विधानसभा जाते हुए केशव ने कहा था कि, "संगठन सरकार से सदा बड़ा है.'' उन्होंने दावा किया था कि सरकार ठीक चल रही है और यूपी बीजेपी में सब कुछ ठीक है.

Advertisment

बहरहाल, यूपी बीजेपी में छिड़े विवाद पर भूपेंद्र चौधरी और केशव प्रसाद मौर्य दोनों ही एकजुटता का संदेश दे रहे हैं. संगठन और सरकार के बीच सामंजस्य बनाए रखने के लिए दोनों नेता प्रयासरत हैं.

Deputy CM Keshav Maurya up politics News up politics bhupendra chaudhary bjp UP News Bhupendra Chaudhary hindi news Keshav Maurya UP Politics Big Update
Advertisment
Advertisment