Advertisment

हाथरस भगदड़ पर पुलिस का बड़ा एक्शन, आयोजन कमेटी के 6 लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पर इतने लाख का इनाम

बता दें कि 2 जुलाई (मंगलवार) को सूरजपाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के बाद भगदड़ मच गई थी, इसमें 121 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा सैकड़ों लोग घायल हुए थे.

Advertisment
author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
hatras

सलभ माथुर, आईजी अलीगढ़ रेंज( Photo Credit : सोशल मीडिया)

Advertisment

हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने पूछताछ के बाद 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. अलीगढ़ आईजी सलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है वह आयोजन समिति के सदस्य हैं. आईजी माथुर ने कहा कि भोले बाबा की क्राइम कुंडली की छानबीन चल रही है. जल्द ही भोले बाबा तक पुलिस पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि इस हादसे के मास्टरमाइंड के बारे में जानकारी देने वालों को 1 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. 

Advertisment

 बता दें कि 2 जुलाई (मंगलवार) को सूरजपाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के बाद भगदड़ मच गई थी, इसमें 121 लोगों की मौत हो गई थी. मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर 1 लाख का इनाम रखा गया है. पुलिस जल्द कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी करवाने की तैयारी में है. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो भोले बाबा से पूछताछ की जाएगी. हालांकि FIR में भोले बाबा का नाम नहीं है. भोले बाबा के अपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है. 

बाबा के नाम से नहीं मांगी गई थी अनुमति- आईजी

Advertisment

आईजी की ओर से आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब बाबा की गिरफ्तारी को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आयोजन करने की इजाजत बाबा के नाम से नहीं ली गई थी. जिम्मेदारी आयोजकों के नाम से थी, जिसके नाम से आयोजन की अनुमति मांगी गई थी उसके (मधुकर) खिलाफ 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. आईजी माथुर ने आगे बताया कि बाबा के जाने के बाद एकदम से लोगों को छोड़ दिया गया, जिस वजह से भगदड़ मची. 

Source : News Nation Bureau

Hathras stampede Hathras stampede 2024 Hathras Stampede Update Hathras Stampede News Hathras Stampede Live Update hathras stampede killed 121 Hathras Hadsa
Advertisment
Advertisment