Advertisment

Ayodhya Rape Case: अयोध्या रेप केस में बड़ी कार्रवाई, जल्द चलेगा CM योगी का बुलडोजर!

Ayodhya Rape Case: अयोध्या रेप केस मामले में सीएम योगी ने बड़ा एक्शन लिया है. शुक्रवार की सुबह सीएम योगी ने पीड़िता की मां से मुलाकात की और पूरी घटना की जानकारी लेते हुए SHO और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
सीएम योगी

Ayodhya Rape Case: सरकार व प्रशासन लगातार रेप जैसी घटना पर रोक लगाने के लिए कानूनों में संशोधन कर रही है. बावजूद इसके आए दिन देशभर से कई रेप की घटना सामने आ रही है. वहीं, इन दिनों अयोध्या रेप केस ने इंसानियत पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. महज 12 साल की मासूम के साथ अयोध्या के भदरसा में हुए गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है. शुक्रवार की सुबह सीएम योगी ने पीड़िता की मां से मुलाकात की थी और पूरी घटना को सुना. वहीं, इस मुलाकात के बाद ही कलंदर थानाध्यक्षध रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को मुकदमा दर्ज करने में देरी और त्वरित कार्रवाई ना करने पर कार्रवाई करते हुए दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है. 

Advertisment

अयोध्या रेप केस पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन

आपको बता दें कि इस घटना का मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान को बताया जा रहा है. इस रेप की घटना का जिक्र सीएम योगी ने विधानसभा में भी किया था और कहा था कि इस तरह के घटना में नेताओं के नाम सामने आने से पार्टी की छवि खराब होती है. SHO और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड करने के साथ ही आरोपी मोईद खानव की संपत्तियों की जांच शुरू कर दी गई है. सपा नेता पर आरोप है कि उसने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किया है.

नाबालिग गर्भवती हुई तो हुआ रेप का खुलासा

आपको बता दें कि नाबालिग के साथ 30 जुलाई को गैंगरेप मामले में आरोपी मोईद खान और उसके कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया था. मोईद खान पर आरोप है कि उसने बच्ची को बिस्किट खिलाने के बहाने बुलाया और फिर उसका गैंगरेप किया गया. इतना ही नहीं इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया गया और नाबालिग को किसी से घटना का जिक्र ना करने की धमकी भी दी. इतना ही नहीं आरोपी ने नाबालिग के साथ कई बार पेर किया. नाबालिग ने डर से किसी को कुछ भी नहीं बताया, लेकिन गैंगरेप की घटना के करीब 2.5 महीने बाद मेडिकल जांच में पता चला की वह गर्भवती है. 

यह भी पढ़ें- Afsa Ansari: मुख्तार अंसारी की पत्नी पर इनाम घोषित, लंबे समय से फरार चल रही है 'लेडी डॉन'

आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया

जब नाबालिग के मां को इसका पता चला तो उसने थाने में इसकी शिकायत की, लेकिन उसकी बात नहीं सुनी गई. हालांकि जब मामला काफी बढ़ गया तो सीएम के आदेश पर तुरंत इस पर कार्रवाई की गई.  बता दें कि पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपी मोईद खान और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जानकारी की मानें तो आरोपी के अवैध कब्जे पर जल्द ही सीएम योगी का बुलडोजर चल सकता है.

rape case Ayodhya Rape Case accused moid khan Ayodhya Rape Case UP News hindi news Uttar Pradesh CM Yogi
Advertisment
Advertisment