Advertisment

बड़ा खुलासा, विकास दुबे और जय बाजपेई के बीच एक साल में 75 करोड़ का लेनदेन

विकास दुबे और उसके सबसे करीबी जय बाजपेई के बीच आधा दर्जन बैंक खातों से साल भर के भीतर ही करीब 75 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ. पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है.

author-image
Kuldeep Singh
New Update
गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर केस

विकास दुबे( Photo Credit : फाइल फोटो)

विकास दुबे और उसके सबसे करीबी जय बाजपेई के बीच आधा दर्जन बैंक खातों से साल भर के भीतर ही करीब 75 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ. पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है. पुलिस ने इस संबंध में पूरी जानकारी और दस्तावेज जुटा लिए हैं. इन्हें जल्द ही ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) का भेजा जाएगा. बिकरू कांड के बाद पुलिस ने जय बाजपेई को हिरासत में लिया है.

Advertisment

पूछताछ में उगले कई राज

सूत्रों के मुताबिक जय बाजपेई से पुलिस पिछले 10 दिन से पूछताछ कर रही है. इसमें विकास के कई राज जय ने पुलिस के सामने खोले हैं. जय ने बताया कि वह विकास की काली कमाई अलग-अलग धंधों में लगाता था. जय ने जो रकम विकास से ली, कुछ ब्याज पर उठा दी और कुछ प्रापर्टी में लगाई. पुलिस जय के खातों का चार साल का विवरण जुटा रही है.

आईपीएल में भी लगाया पैसा

पुलिस के मुताबिक जय बाजपेई विकास की काफी रकम सट्टे में लगाता था. उसने ईपीएल मैच में करीब पांच करोड़ रुपये सट्टे में लगाए थे. एसटीएफ को कई ऐसे साक्ष्य मिले हैं कि सट्टे में विदेशी शामिल रहते थे. पूछताछ में सामने आया कि विकास का पैसा एक डॉक्टर ने भी अपने अस्पतालों में लगा रखा है. कल्याणपुर निवासी डॉक्टर हर महीने विकास को पांच से सात लाख रुपये पहुंचाता था. 

Source : News Nation Bureau

Jai Vajpayee vikas-dubey-encounter vikas dubey arrest
Advertisment
Advertisment