Advertisment

UP पुलिस के लिए बड़ी खबर, इस तारीख तक रद्द की गई सभी छुट्टियां

UP Police: त्यौहारों का सीजन आ चुका है और उत्तर प्रदेश पुलिस को लेकर बड़ी खबर आई है. पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 8 नवंबर तक रद्द कर दी गई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
up police leave

UP पुलिस के लिए बड़ी खबर

Advertisment

UP Police: त्यौहारों का सीजन आ चुका है और इससे पहले योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश पुलिस को लेकर बड़ी खबर आई है. यूपी पुलिस के सभी कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. यह छुट्टियां 8 नवंबर तक के लिए रद्द की गई है. इसे लेकर डीजीपी प्रशांत कुमार ने आधेश जारी कर दिया है और सभी पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश भी दिए हैं. इस आदेश में स्पष्ट लिखा गया है कि हर स्तर के पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द की जाती है और अगर किसी पुलिसकर्मी को जरूरी छुट्टी चाहिए तो उसे दी जाएगी. इस आदेश का पालन सभी अधिकारी को करने को कहा है. 

यूपी पुलिस की कैंसिल हुई छुट्टियां

बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के साथ उच्चस्तरीय बैठक की थी. दरअसल, यह फैसला आगामी त्यौहारों को देखते हुए लिया गया है. यूपी में नवरात्रि, दशहार, दिवाली और छठ पूजा की वजह से पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द की गई है. इस आदेश में साफ लिखा गया है कि पुलिसकर्मियों की छुट्टी 8 अक्टूबर से लेकर 8 नवंबर तक कैंसिल कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: नोएडावासी अब साफ हवा में ले सकेंगे सांस, लगेगी वायु प्रदूषण पर लगाम, अपनाई जाएगी इजराइली तकनीक

8 नवंबर तक सभी छुट्टियां रद्द

उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 'आगामी दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा की वजह से पुलिस कर्मियों की छुट्टी 08-10-2024 से 08-11-2024 तक रद्द कर दी गई है. अगर किसी को बेहद जरूरी छुट्टी चाहिए तो वह उसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. सभी पुलिसकर्मियों को आदेश का पालन करना है.

त्यौहारों की वजह से लिया गया फैसला

बता दें कि दुर्गा पूजा को लेकर जगह-जगह प्रतिमा की स्थापना की जाती है और मेले लगाए जाते हैं. जिसमें भगदड़ होने की संभावना बनी रहती है. वहीं, दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान भी कई बार दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो चुकी है. इन सभी व्यवस्थाओं को बनाए रखने और आगमी त्योहारों में सुरक्षा और व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए यह आदेश दिया गया है. अब पुलिसकर्मियों को छठ पूजा के बाद ही छुट्टी दी जाएगी, जब तक बहुत जरूरी ना हो.

UP News uttar-pradesh-news up-police today uttar pradesh news
Advertisment
Advertisment