Advertisment

Gonda: ‘तेज धमाके की आवाज सुनी, इस वजह से लगाए इमरजेंसी ब्रेक’, डिब्रूगढ़ ट्रेन हादसा है या फिर कोई बड़ी साजिश

उत्तर प्रदेश के गोंडा में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के भीषण हादसे में 10-12 बोगियां पटरी से उतर गईं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. लोको पायलट ने बताया कि हादसे से पहले उसने धमाके की आवाज सुनी थी. इस वजह से उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाए.

author-image
Publive Team
New Update
Dibrugarh Express accident

Dibrugarh Express Accident( Photo Credit : Social Media)

डिब्रूगढ़ एक्‍सप्रेस हादसे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. एक्सीडेंट से पहले चालक ने धमाके की आवाज सुनी. धमाके की आवाज सुनाई दी, इसी वजह से उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाए, जिससे कई डिब्बे पटरी से उतर गए. दरअसल, उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार को भीषण ट्रेन हादसा हो गया. चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की 10 से 12 बोगियां पटरी से उतर गईं थीं. एसी कोच भी नष्ट हो गया है. घटना गोंडा के झिलाही रेलवे स्टेशन के पास हुआ है. अब तक चार लोगों की हादसे में जान चली गई है.  

Advertisment

रेलवे सूत्रों की मानें तो रेलवे के आला-अधिकारियों ने ट्रेन के लोको पायलट से घटना के बारे पूछताछ की. इस दौरान लोको पायलट ने बताया कि उसने एक तेज धमाके की आवाज सुनी थी. आवाज सुनकर उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. गाड़ी स्पीड में थी और ड्राइवर ने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. इस वजह से ट्रेन के कई डिब्बे डीरेल हो गए. 

हादसे से जुड़ी यह खबर भी पढ़ें- Chandigarh-Dibrugarh Express accident: इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर से लेकर ट्रेन के डायवर्ट रूट तक.. हादसे से जुड़ी ये हैं 10 बड़ी बातें

युद्ध स्तर पर राहत बचाव कार्य जारी

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि राहत बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. हादसे के कारण गुवाहाटी-श्री माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस और कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित किया गया है. इन्हें दूसरे रास्ते से निकाला जा रहा है. 

Advertisment

हादसे से जुड़ी यह खबर भी पढ़ें- Dibrugarh Express Accident Video: दिल दहला देगा भयानक हादसे का ये वीडियो.. धमाके के साथ ट्रैक पर बिखर गईं बोगियां

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

घटना पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने हादसे पर संज्ञान लिया है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मौक पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाएं. कलेक्टर डॉ. नेहा शर्मा ने बताया कि मृतकों और घायलों को बाहर निकाल लिया गया है. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. राहत बचाव कार्य जारी है.  

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

Advertisment

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Dibrugarh Express Accident Uttar Pradesh train accident railway accident Gonda Train Accident loco pilot
Advertisment
Advertisment