Advertisment

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर सच हुआ इस 'मौसम वैज्ञानिक' का दावा

मायावती के बयान के बाद अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने ट्वीट कर के सपा-बसपा गठबंधन पर बड़ी बात कही है

author-image
Akanksha Tiwari
एडिट
New Update
सपा-बसपा गठबंधन को लेकर सच हुआ इस 'मौसम वैज्ञानिक' का दावा

(फाइल फोटो)

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने सोमवार को दिल्ली में जोनल अधिकारियों, जीत कर आए सांसदों और विधायकों के साथ बैठक की थी. सूत्रों के मुताबिक समीक्षा बैठक में मायावती नाखुश नजर आईं. क्योंकि जिस तरह से गठबंधन के जीतने की उन्हें उम्मीद थी. उस तरह उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- भाजपा के पास मुद्दों से ध्यान हटाने की सबसे बड़ी ताकत : अखिलेश यादव

चुनाव के बाद महागठबंधन में दरार आने लगी है. बहुजन समाज पार्टी उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ेगी. फिलहाल मीटिंग में ऐसी किसी बात को लेकर चर्चा नहीं हुई लेकिन बसपा सुप्रीमो ने कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा है. बैठक के दौरान समाजवादी पार्टी के साथ 5 महीने पुराने गठबंधन की समीक्षा करने की बात कहे जाने के बाद अब इस राजनीतिक गठबंधन के भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं. मायावती के बयान के बाद अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने ट्वीट कर के सपा-बसपा गठबंधन पर बड़ी बात कही है.

यह भी पढ़ें- हार के बाद हाहाकार: सपा के बाद कांग्रेस ने भी पार्टी प्रवक्‍ताओं को लेकर उठाया यह बड़ा कदम

Advertisment

रामविलास पासवान ने ट्विट करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दरमियान मैंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में, सपा-बसपा गठबंधन चुनावों के बाद टूट जाएगा, आज मैं फिर कहता हूं कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन समाप्त हो जाएगा.

Advertisment



बता दें कि मायावती ने लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश में अपने प्रतिद्वंदी पार्टी सपा के साथ गठबंधन किया था. लोकसभा चुनाव 2014 में बसपा को एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं की थी. लेकिन 2019 के चुनाव में बसपा को 10 सीटों पर जीत हासिल हुई है. समाजवादी पार्टी ने भी मिली करारी हार के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी के सभी प्रवक्ताओं का मनोनयन तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया था.

union ministers 2019 BSP Mayawati In Delhi Delhi News mayawati Narendra Modi Cabinet Modi Cabinet 2019 BSP NEWS Ram Vilas Paswan Ram Vilas Paswan tweet on alliance SP Alliance End
Advertisment
Advertisment