Advertisment

यूपी में संविधान और आरक्षण वाले नैरेटिव का सच बताएगी भाजपा, शुरू होगा अभियान 

यूपी भाजपा कार्यसमिति की बैठक में जो राजनैतिक प्रस्ताव पास किया गया, उसमें मुख्य रूप से विपक्ष के संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने के नैरेटिव का भी मुख्य रूप से जिक्र हुआ है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
bjp

bjp ( Photo Credit : file photo)

लोकसभा चुनाव मे भारत के सबसे बड़े सूबे मे झटका खाने के बाद भाजपा सतर्क हो गई है. भाजपा को पता है की अगर अगले विधानसभा चुनाव मे यूपी मे नुकसान होता है तो फिर भाजपा के विजय रथ अभियान को ब्रेक लग सकता है. ऐसे में कल लखनऊ मे संपन्न हुई. यूपी भाजपा कार्यसमिति की बैठक मे जो राजनैतिक प्रस्ताव पास किया गया उसमें  मुख्य रूप से विपक्ष के संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने के नैरेटिव का भी मुख्य रूप से जिक्र हुआ है. चुनाव के बाद भाजपा अब इस बात को स्वीकार रही है की इस नैरेटिव ने यूपी में भाजपा का बड़ा नुकसान कर दिया.

Advertisment

ये भी पढे़ं:  जब तक आरोप साबित नहीं हो जाएं तब तक.... IAS पूजा खेडकर ने खुद पर लगे आरोपों को किया खारिज

इस नैरेटिव ने दलित और पिछड़े वर्ग के एक बड़े धड़े को भाजपा से दूर कर दिया किसका खामियाजा भाजपा को उठाना पड़ा. कार्यसमिति की बैठक मे भाजपा ने तय किया है की इस नैरेटिव का सच बताने के लिए भाजपा अब पूरे प्रदेश मे एक बड़ा अभियान शुरू करेगी, जिसके तहत भाजपा कार्यकर्ता लोगों मे खासकर दलित और पिछड़े समाज के बीच जाकर लोगों को समझाने का काम करेंगे की आरक्षण और संविधान के मुद्दे पर विपक्ष द्वारा भ्रम फैलाया गया जबकि हकीकत ये है की भाजपा संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. 

भाजपा ने ये भी तय किया है की अभियान के जरिये लोगों को आपातकाल की याद  दिलाई जाएगी की कैसे कांग्रेस ने आपातकाल मे संविधान को बंधक बना पूरे देश को   जेल मे तब्दील कर दिया था. लोगों को ये भी बताया जाएगा कि संविधान को सबसे ज़्यादा खतरा कांग्रेस से है क्योंकि सबसे अधिक बार कांग्रेस कि सरकारों में ही संविधान को  बदला गया, यानि कि भाजपा को अब यकीन हो गया है कि संविधान और आरक्षण के  मुद्दे ने यूपी मे भाजपा के मिशन को बड़ा झटका दिया. कल लखनऊ मे संपन्न हुई कार्यसमिति कि बैठक में इस मुद्दे को लेकर जेपी नड्डा से सीएम योगी तक विपक्ष पर ज़बरदस्त हमलावार दिखे.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

newsnation bjp on Constitution bjp will tell the truth Constitution UP campaign will start
Advertisment
Advertisment