Advertisment

Haryana: ‘राजनीति के लिए बेटियों के सम्मान को फोगाट-पूनिया ने पहुंचाई ठेस’, कांग्रेस में शामिल होने पर भड़के बृजभूषण शरण सिंह

फोगाट और पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर बृजभूषण शरण सिंह ने खासी नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बेटियों के सम्मान के साथ राजनीति करके ठोस पहुंचाई है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Phogat Brijbhusan and Punia

Phogat, Brijbhusan and Punia

रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. दोनों खिलाड़ियों के कांग्रेस में शामिल होने पर भाजपा नेता और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कड़ी आपत्ति जताई. शरण सिंह ने दोनों खिलाड़ियों पर तीखा हमला किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजनीति के लिए बेटियों के सम्मान पर चोट की है. बृजभूषण ने खुद पर लगाए गए आरोपों के बारे में कहा कि जिन दिन की बात हो रही है. मैं उस दिन में ही नहीं था. 

Advertisment

राजनीति के लिए बेटियों का इस्तेमाल

बृजभूषण ने कहा कि वह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं था बल्कि कांग्रेस का आंदोलन था. कांग्रेस ने हमारे खिलाफ षड़यंत्र रचा है. मैं हरियाणा की जनता को बताना चाहता हूं कि बजरंद या फिर विनेश ने लड़कियों के सम्मान के लिए आंदोलन नहीं किया था. उन्होंने राजनीतिक के लिए महिलाओं का इस्तेमाल किया. कांग्रेस ने महिलाओं का अपमान किया है. बेटियों के सम्मान के लिए नहीं यह लोग राजीनिति के लिए आंदोलन कर रहे थे. 

फोगाट चीटिंग से पहुंची ओलंपिक

शरण सिंह ने कहा कि हरियाणा खेल के क्षेत्र में भारत में मुकुट है लेकिन इन्होंने कुश्ती गतिविधियों को करीब 2.5 साल तक रोक दिया था. फोगाट पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मैं कुश्ती विशेषज्ञों से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में दो भार श्रेणियों में ट्रायल दे सकता है. फोगाट कुश्ती ट्रायल जीतकर नहीं गईं बल्कि चीटिंग से गई. आपने जूनियर खिलाड़ियों का हक मारा है. भगवान ने आपको सजा दी है.

बेटियों के अपमान का जिम्मेदार- फोगाट और पूनिया

उन्होंने आगे कहा कि मैं बेटियों का अपमान नहीं किया हूं. मैं बेटियों के अपमान का दोषी नहीं हूं. बेटियों के अपमान के दोषी पूनिया और फोगाट हैं. बेटियों के अपमान के जिम्मेदार भूपेंद्र हुड्डा हैं, जिन्होंने आंदोलन की पूरी कहानी गढ़ी. अगर भाजपा मुझे हरियाणा में प्रचार का मौका देती है तो मैं जाउंगा. कांग्रेस का एक दिन पछतावा जरूर होगा.   

एक दिन पहले, सिंह ने दावा करते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव में हरियाणा के लोगों ने मुझे कहा था कि आप हमारे यहां से चुनाव लड़ें. हम आपको जीता देंगे. उस वक्त मैंने मना कर दिया था. कांग्रेस ने पहलवानों के साथ मिलकर देश से कुश्ती खत्म कर दी. 

Haryana Election haryana Election news brijbhushan sharan singh Haryana Election 2024 Bajrang Poonia vinesh phogat
Advertisment