Advertisment

बुलंदशहर हिंसा : सुमित के परिवार ने सीएम योगी से की मुलाकात कहा, मिले शहीद का दर्जा और इंस्पेक्टर के बराबर मुआवजा

बहन बबली ने सुमित को न्याय दिलाने के लिए घटना की निष्पक्ष न्यायिक जांच की मांग करते हुए उसकी मौत के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

author-image
yogesh bhadauriya
एडिट
New Update
बुलंदशहर हिंसा : सुमित के परिवार ने सीएम योगी से की मुलाकात कहा, मिले शहीद का दर्जा और इंस्पेक्टर के बराबर मुआवजा

cm योगी से मिला सुमित का परिवार

बुलंदशहर हिंसा में मारे गए युवक सुमित के परिजनों ने आज लोकभवन में सीएम योगी से मुलाकात की. सीएम योगी से मुलाकात के दौरान मृतक सुमित के पिता अमरजीत और बहन बबली ने सुमित को न्याय दिलाने के लिए घटना की निष्पक्ष न्यायिक जांच की मांग करते हुए उसकी मौत के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. साथ ही मृतक सुमित को शहीद का दर्जा देते हुए शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के बराबर ही मुआवजे की मांग परिजनों ने की. वहीं सीएम ने परिजनों को निष्पक्ष जांच की बात कहते हुए हर संभव मद्द का आश्वासन दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा में चार और गिरफ्तार, मुख्य आरोपी योगेश राज अभी भी फरार

Advertisment

गौरतलब है कि बुलंदशहर हिंसा में मारे गये युवक सुमित के पिता मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मिलने आज लखनऊ पहुंचे. सुमित के पिता की मांग है कि उनके परिवार को कोतवाल सुबोध कुमार सिंह के बराबर की मुआवजा राशि दी जाए. इससे पहले महिला जाट समाज पश्चिमी यूपी और भूतपूर्व सैनिक सेवा निवृत्त कल्याण समिति ने वीवी नगर के सैदपुर गांव में शनिवार देर शाम आयोजित पंचायत में हिंसा को दुभार्ग्यपूर्ण बताते हुए इस मामले की जांच इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज की निगरानी में किये जाने का आहवान किया. इसके साथ ही घटना में मारे गये युवक सुमित के परिजनों को शहीद कोतवाल के परिजनों के बराबर मुआवजा राशि देने की मांग की गई.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

sumit family Bulandshahr Yogi Adityanath Bulandshahr violence CM Yogi subodh singh
Advertisment
Advertisment