Advertisment

बुलंदशहर हिंसा में मारे गए सुमित के पिता सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंचे

बुलंदशहर हिंसा में मारे गये युवक सुमित के पिता मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मिलने लखनऊ पहुंचे हैं. सुमित के पिता की मांग है कि उनके परिवार को कोतवाल सुबोध कुमार सिंह के बराबर की मुआवजा राशि दी जाए.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
बुलंदशहर हिंसा में मारे गए सुमित के पिता सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंचे

बुलंदशहर हिंसा मामले में सुमित के पिता सीएम योगी से मिलने पहुंचे (एएनआई)

बुलंदशहर हिंसा में मारे गये युवक सुमित के पिता मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मिलने लखनऊ पहुंचे हैं. सुमित के पिता की मांग है कि उनके परिवार को कोतवाल सुबोध कुमार सिंह के बराबर की मुआवजा राशि दी जाए. इससे पहले महिला जाट समाज पश्चिमी यूपी और भूतपूर्व सैनिक सेवा निवृत्त कल्याण समिति ने वीवी नगर के सैदपुर गांव में शनिवार देर शाम आयोजित पंचायत में हिंसा को दुभार्ग्यपूर्ण बताते हुए इस मामले की जांच इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज की निगरानी में किये जाने का आहवान किया. इसके साथ ही घटना में मारे गये युवक सुमित के परिजनों को शहीद कोतवाल के परिजनों के बराबर मुआवजा राशि देने की मांग की गई.

Advertisment

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को 50 लाख़ की मुआवज़ा राशि देने की घोषणा की थी. वहीं 6 दिसंबर को शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को सभी प्रकार की सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया और इसके साथ ही कहा कि उनकी सरकार न केवल शिक्षा ऋण की जिम्मेदारी उठाएगी बल्कि परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी देगी.

Advertisment

इस मौके पर दिवंगत अधिकारी की पत्नी सुनीता और दोनों बेटे श्रेय और अभिषेक मौजूद रहे. श्रेय एमबीए और अभिषेक इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है.

बता दें कि बुलंदशहर में 3 दिसंबर को गोकशी के शक में हिंसा भड़क उठी थी. इस हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह शहीद हो गए थे और एक नौजवान सुमित चौधरी की मौत हो गई थी.

और पढ़ें- जीएसटी में जल्द मिल सकती है बड़ी राहत, 28 फीसदी के दायरे में होगा सिर्फ लग्ज़री सामान

Advertisment

मुख्य आरोपी कथित रूप से बजरंग दल का नेता योगेश राज अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. बता दें कि मंगलवार को बुलंदशहर हिंसा मामले में भीड़ को भड़काने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ़्तार किया है.

Source : News Nation Bureau

Lucknow Bulandshahr violence Subodh Kumar Shaheed Inspector CM Yogi Adityanath Sumit
Advertisment
Advertisment