Advertisment

बरेली में आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर, मोहर्रम के दिन भीड़ ने ली युवक की जान

उत्तर प्रदेश के बरेली में मोहर्रम जुलूस के दौरान भीड़ ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी. जिसके बाद इलाज के लिए युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया. सोमवार को युवक ने दम तोड़ दिया. वहीं, आरोपियों के घर पर प्रशासन का बुलडोजर चला है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bulldozer

प्रशासन का बुलडोजर( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के बरेली में मोहर्रम जुलूस के दौरान एक युवक की बुरी तरह पिटाई कर दी गई थी. जिसके बाद गंभीर स्थिति में युवक को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. जहां इलाज के दौरान सोमवार को युवक की मौत हो गई. वहीं, घटना के बाद मृतक पीड़ित के परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया और प्रशासन से कहा कि जब तक आरोपियों पर सख्त कार्रवाई नहीं की जाएगी. वह अपने बेटे का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. मृतक की पहचान तेजपाल के रूप में हुई है. वहीं, अब इस पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने का काम किया है. युवक की हत्या के आरोप में 80 लोगों के खिलाफ नामजद किया गया है. वहीं, 35 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

Advertisment

बरेली में आरोपियों के घर चला प्रशासन का बुलडोजर

आपको बता दें कि तेजपाल शाही थाना क्षेत्र के गौसपुर गांव का रहने वाला था. 19 जुलाई को गौसपुर गांव में मुहर्रम जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच बवाल मच गया. जब जुलूस के दौरान ढोल बजाए जाने का अन्य पक्ष ने विरोध जताया तो अराजक तत्वों ने तेजपाल को लाठियों से पीटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये. इतना ही नहीं उपद्रवियों ने अन्य घरों में भी तोड़फोड़ की. इस मामले में पुलिस ने बुलडोजर की कार्रवाई की है. गौसपुर गांव में आठ घरों पर बुलडोजर चला और अतिक्रमण वाले घरों को ध्वस्त कर दिया गया. सरकार के इस अतिक्रमण की प्रक्रिया में 10 आरोपियों का घर जमींदोज कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें- Budget 2024: आज कैसा रहेगा Stock Market का हाल, जानें 10 सालों के आंकड़े

मोहर्रम के दिन भीड़ ने युवक पर किया था हमला, इलाज के दौरान तोड़ा दम

दरअसल गौसगंज गांव में मंदिर के सामने मुहर्रम के जुलूस में शामिल लोग रुक कर ढोल बजाने लगे. जिसका हिंदुओं ने विरोध किया और इसे नई परंपरा बताई. जिससे दूसरा पक्ष नाराज हो गया और विवाद इतना बढ़ गया कि नाराज पक्ष ने विरोध करने वाले लोगों के परिवार पर हमला कर दिया. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • बरेली में आरोपियों के घर चला प्रशासन का बुलडोजर
  • मोहर्रम के दिन भीड़ ने युवक पर किया था हमला
  • इलाज के दौरान तोड़ा दम

Source : News Nation Bureau

Bareilly Violence bulldozer ran on bareilly UP News Muharram procession clash Violence in Muharram procession uttar-pradesh-news Bareilly Muharram Violence
Advertisment
Advertisment