Advertisment

यूपी में धार्मिक स्थलों से फिर से लाउडस्पीकर हटाओ अभियान चलाया गया, जानें क्या है वजह 

सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने पर संबंधित पुलिस कप्तानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
loudspeaker

loudspeaker( Photo Credit : social media)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों पर फिर लग गए लाउडस्पीकरों को लेकर नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि फिर से प्रदेश में लाउडस्पीकर हटाओ अभियान चलाया जाए. उन्होंने कहा कि धर्मस्थलों पर अनावश्यक लगे लाउडस्पीकरों को उतारा गया था लेकिन अब उनके फिर से लगने की सूचना मिल रही है. सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने पर संबंधित पुलिस कप्तानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. धर्मस्थलों पर अनावश्यक लगे लाउडस्पीकर उतारे गए थे, लेकिन कुछ क्षेत्रों से इनके पुनः लगने की सूचना मिल रही है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: पंजाब में लश्कर के दो आतंकी दबोचे, धमाके की बड़ी साजिश नाकाम

साथ ही त्योहार में अश्लील गीतों और कानफोड़ू डीजे से भी आम आदमी को समस्या होती है. ऐसी किसी भी गतिविधि को अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का उल्लंघन कर होने वाली ऐसी गतिविधियों पर संबंधित पुलिस कप्तान की जवाबदेही तय  की जाएगी.

गौरतलब है कि यूपी में जब ये अभियान शुरू किया गया तब प्रदेश में धार्मिक स्थलों से 1 लाख से ज़्यादा लाउडस्पीकर हटाये गए थे. इसके लिए बाकायदा अभियान चलाया गया और लोगों से सहयोग की अपील की गई. लेकिन एकबार फिर से मिल रही शिकायतों के बाद सीएम ने इस अभियान को तेज करने का निर्देश जारी किया है.

Source : News Nation Bureau

newsnation Religious Places Yogi Adityanath loudspeakers Campaign to remove loudspeakers लाउड स्पीकर newsnationtv
Advertisment
Advertisment