Advertisment

नई पार्टी के ऐलान के दौरान राजा भैया बोले, राजनीतिक लाभ के लिए SC/ST एक्ट में किया गया बदलाव

कुंडा के विधायक राजा भैया ने शुक्रवार को नई पार्टी बनाने का ऐलान किया.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
नई पार्टी के ऐलान के दौरान राजा भैया बोले, राजनीतिक लाभ के लिए SC/ST एक्ट में किया गया बदलाव

राजा भैया (फाइल फोटो)

कुंडा के विधायक राजा भैया ने शुक्रवार को नई पार्टी बनाने का ऐलान किया. लखनऊ के रमा बाई स्टेडियम में उन्होंने कहा, चुनाव आयोग में 3 नाम पार्टी के रजिस्ट्रेशन के लिए दिया गया है, जनसता दल, जनसत्ता पार्टी और जनसत्ता लोकतांत्रिक दल. जो भी नाम चुनाव आयोग फाइनल करेगा, पार्टी का नाम वही होगा. इस दौरान उन्होंने कहा, जब 25 साल पहले लखनऊ विश्वविद्यालय से निकला तो राजनीति का कोई अनुभव नही था. गांव से लेकर समाज के लोगों के आदेश पर राजनीति में आये. 25 साल पूरे होने पर एक सर्वे किया गया. 20 लाख लोगों ने सर्वे में भाग लिया. तीन विकल्प था, निर्दलीय रहे, किसी पार्टी की सदस्यता लें या खुद पार्टी बनायें और 80 फीसदी लोगों ने पार्टी बनाने की बात कही.

Advertisment

राजा भैया ने कहा, किसान के फसल का एक सप्ताह में भुगतान हो. देश सुरक्षित है तो सेना और अर्धसैनिक बल की वजह से. ऐसे जवानों के लिये हमारी पार्टी का एजेंडा है कि शहीद होने वाले सभी जवानों को 1 करोड़ दिया जाएगा और इसमे जाति नही देखी जाएगी. आज सरकारें मुआवजा जाति देखकर देती हैं. उन्होंने कहा, हमारी पार्टी दलित विरोधी नहीं है. एक नया कानून है कि बुरी नियत से किस दलित लड़की का पीछा किया जाता है तो उसे 1 लाख मिलता है. उन्होंने कहा, जाति के आधार पर भेदभाव नही होना चाहिए. सियासतदान जाति के आधार पर वैमनस्यता फैलाते हैं. SC/ST एक्ट को और जटिल बना दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने कानून को सरल बनाया तो सारे राजनीतिक दल एक हो गए और कानून को और जटिल बना दिया.

उन्होंने कहा, समानता के इस लड़ाई में सबका स्वागत है. सबको बराबरी का अधिकार मिलना चाहिए. कुंडा में मुझे हर वर्ग का स्नेह मिलता है. कुंडा वाले अब कुंडली लिखने को तैयार हैं. SC/ST एक्ट में जो तब्दीली हो रही है, इसकी मांग कभी भी दलित समाज ने नही की, महज सियासी फायदे के लिए इस एक्ट का इस्तेमाल किया जात्ता है. राजा भैया ने कहा, जो एक बार आरक्षण का लाभ ले चुके हैं, उन्हें दोबारा इसका लाभ नहीं लेना चाहिए, ताकि वंचितों को यह मिल सके. उन्होंने कहा, हमारी पार्टी शताब्दी ट्रैन से भी तेज दौड़ेगी.

Source : News Nation Bureau

Jansatta Party SCST act Raja Bhaiya News uttar-pradesh-news Lucknow News
Advertisment
Advertisment