Advertisment

बांग्लादेश हिंसा को लेकर CM योगी की दहाड़, कहा- हिंदू बंटेंगे तो कटेंगे

CM Yogi at Agra: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बांग्लादेश हिंसा को लेकर गरज उठे. उन्होंने यहां हिंदुओं पर हो रही हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि हमें एक रहने की जरूरत है, बांग्लादेश के जैसे हालात भारत में न हो.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
CM Yogi at agra

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर गर्जे हैं. उन्होंने आज जन्माष्टमी के मौके पर आगरा में वीर दुर्गादास राठौड़ की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि हमें एक रहने की जरूरत है, बांग्लादेश के जैसे हालात भारत में न हो इसलिए जब हम एक रहेंगे तो नेक रहेंगे, बटेंगे तो कटेंगे. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बांग्लादेश वाली गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए. 

Advertisment

सीएम योगी ने बांग्लादेश हिंसा का जिक्र करते हुए संदेश दिया कि लगातार हिन्दू निशाने पर हैं, वहां उनके मंदिरों में तोड़फोड़, रेप-मर्डर जैसी संगीन घटनाएं सामने आई हैं. इसलिए सनातन समाज को एकजुट होकर रहना जरूरी है. योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि हिंदुओं को बांटकर विभाजन की राजनीति करने के प्रयास हो रहे हैं. हालांकि, बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार के मुद्दे को सीएम योगी पहले भी उठा चुके है. उन्होंने कहा था कि सनातन समाज पर हो रहे इन जुल्मों पर विपक्ष के बड़े-बड़े नेता चुप्पी साधे बैठे हैं. 

औरंगजेब को बताया दुष्ट

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुगल बादशाह औरंगजेब को दुष्ट बताया. उन्होने कहा कि औरंगजेब का संबंध भी आगरा से था. उन्होंने कहा, कि ये वही आगरा है जहां छत्रपति शिवाजी महाराज ने औरंगजेब की सत्ता को चुनौती दी थी. वहीं दूसरी ओर राजस्थान में उस वक्त  जोधपुर के नरेश जसवंत सिंह मोर्चे को संभाल रहे थे. महाराजा जसवंत सिंह के महत्वपूर्ण सेनापति थे वो वीर दुर्गादास राठौड़ थे. कई बार प्रयास किया औरंगजेब ने जोधपुर पर कब्जा करने का, लेकिन सफल नहीं हो पाया क्योंकि जहां दुर्गादास जैसे वीर हों, वहां ऐसा कर पाना असंभव है.

जाति के आधार पर बांटने वालों से रहें सावधान

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को भी समाज में विद्वेष फैलाने की छूट नहीं दी जाएगी. जाति, क्षेत्र, भाषा के नाम पर तमाम अन्य वादों के आधार पर बांटने वालों से सावधान किया जाएगा. अपने नागरिक कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत के रूप में स्थापित किया जाएगी.  

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के पहले कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी लगातार जातिगत मुद्दों को सुलगा रही है. लोकसभा चुनाव में पीडीए की कामयाबी के बाद विपक्ष इसे बीजेपी के खिलाफ बड़े हथियार की तरह उपयोग कर रहा है. 

UP CM Yogi Adityanath
Advertisment
Advertisment