Advertisment

कोरोना वायरस : सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूल टेस्टिंग बढ़ाने के दिए निर्देश, हर जिले में 5 वेंटिलेटर भेजने को कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी श्रमिकों के साथ सम्मान जनक व्यवहार किया जाए.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
CM Yogi Adityanath

कोरोना वायरस : सीएम योगी ने पूल टेस्टिंग बढ़ाने के दिए निर्देश( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी श्रमिकों के साथ सम्मान जनक व्यवहार किया जाए. सीएम योगी ने अपील की है कि श्रमिकों और कामगार पैदल न चलें. अवनीश अवस्थी ने कहा कि अब तक लॉकडाउन (Lockdown) के बाद 6 लाख श्रमिक घर भेजे गए हैं. जो भी श्रमिक आज आ रहे हैं, उनकी प्रॉपर चेकिंग हो रही है. अवनीश अवस्थी ने कहा कि 69 ट्रेन अभी तक प्रदेश में आ चुकी है और 11 ट्रेन आज आ रही है. एक दिन में 27 ट्रेन आ रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: कोरोना का तांडव हुआ तेज, पिछले 24 घंटे में 3390 नए केस आए सामने, 1273 लोग हुए ठीक

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने टीम 11 की बैठक में निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी श्रमिकों के साथ संम्मान जनक व्यवहार किया जाए. सीएम योगी ने अपील की है कि श्रमिकों और कामगार पैदल न चलें. अवनीश अवस्थी ने कहा कि अब तक लॉकडाउन के बाद 6 लाख श्रमिक घर भेजे गए हैं. जो भी श्रमिक आज आ रहे हैं, उनकी प्रॉपर चेकिंग हो रही है. अवनीश अवस्थी ने कहा कि 69 ट्रेन अभी तक प्रदेश में आ चुकी है और 11 ट्रेन आज आ रही है. एक दिन में 27 ट्रेन आ रही है.

यह भी पढ़ें: मई के मध्य तक भारत में कच्चे तेल के सभी भंडार फुल हो जाएंगे, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान

Advertisment

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बताया कि कोविड और नॉन कोविड हॉस्पिटल की भी आज समीक्षा की गई है. मुख्यमंत्री ने पूल टेस्टिंग को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने निर्देश दिए हैं कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से हॉस्पिटल के आसपास के एरिया और हॉटस्पॉट के एरिया को सैनिटाइज किया जाए. L1, L2 और L3 हॉस्पिटल्स की भी मुख्यमंत्री ने समीक्षा की है. हर जिले में 5 वेंटिलेटर भेजने के निर्देश दिए गए हैं.

उधर, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं. अब तक राज्य के 68 जिलों में कोरोना वायरस पैर पसार चुका है. अब केवल 9 जिले बचे हुए हैं, जहां कोई सक्रिय मामला नहीं है. राज्य में अभी तक कुल 3145 संक्रमित मामले मिले हैं. जिनमें से कुल सक्रिय मामले 1821 हैं. उत्तर प्रदेश प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने  बताया कि कल 373 पूल टेस्टिंग के लिए लगाए गए, जिसमें 1779 सैंपल टेस्ट किए गए. इनमें से 18 पूल पॉजिटिव निकले. उन्होंने बताया कि कल 4848 सैंपल टेस्ट किए गए, अभी तक कुल 116030 सैंपल प्रदेश में टेस्ट किए गए हैं.

यह वीडियो देखें: 

Advertisment

corona-virus Uttar Pradesh Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath
Advertisment
Advertisment