Advertisment

स्वतंत्रता दिवस पर CM योगी ने दिया ये खास संदेश, बांग्लादेश के हालात का भी किया जिक्र

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की घटनाओं पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि हमें जाति और धर्म के नाम पर अफवाह फैलाने वालों की पहचान करनी चाहिए थी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

Independence Day 2024 Celebration: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 अगस्त को 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यूपी विधानभवन में ध्वजारोहण किया. उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के वीर सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने देश की स्वतंत्रता और विकास के महत्व पर जोर दिया और बांग्लादेश में हो रहे हिंदू समुदाय पर अत्याचार को लेकर चिंता व्यक्त की.

Advertisment

स्वाधीनता संग्राम के वीरों को याद किया

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में काकोरी ट्रेन एक्शन के शताब्दी वर्ष का उल्लेख करते हुए कहा कि इस महत्वपूर्ण अवसर पर प्रदेशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इन आयोजनों के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम के महानायकों को याद किया जाएगा. साथ ही आगे उन्होंने कहा, ''हमारा तिरंगा भारत की शान और सम्मान का प्रतीक है. 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा अभियान पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है, जिससे देशवासियों में राष्ट्रीय गर्व का संचार हो रहा है.''

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार को लेकर चिंता

वहीं आगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हो रहे अत्याचारों पर चिंता जताते हुए लोगों को सतर्क रहने का संदेश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व समाज में जाति और धर्म के नाम पर विभाजन का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने आगाह किया कि जो ताकतें बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार कर रही हैं, वे हमारे देश में भी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: चुनाव से पहले हो गया बड़ा खेला, नीतीश सरकार में मंत्री रहे ये दिग्गज कांग्रेस में हुए शामिल

प्रदेश के विकास पर जोर

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में उत्तर प्रदेश के विकास को लेकर विभिन्न योजनाओं और उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि एक समय बीमारू राज्य के रूप में जाना जाने वाला उत्तर प्रदेश अब अनलिमिटेड पोटेंशियल वाले राज्य के रूप में उभर चुका है. पिछले सात वर्षों में प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय को दोगुना करने में सफलता मिली है, और उत्तर प्रदेश अब देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है.

गरीब और वंचितों के कल्याण की प्राथमिकता

इसके अलावा आपको बता दें कि आगे योगी आदित्यनाथ ने राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि 56 लाख से अधिक गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मिले हैं. 2 करोड़ से अधिक परिवारों को शौचालय की सुविधा प्रदान की गई है. वन टांगिया, मुसहर और अन्य वंचित समुदायों को आवास, राशन, जमीन के पट्टे और शिक्षा की सुविधाएं दी गई हैं. उन्होंने कहा कि ये समुदाय, जो दशकों से उपेक्षित थे, आज विकास की मुख्य धारा से जुड़कर गर्व महसूस कर रहे हैं.

Delhi Independence Day up politics News Chief Minister Yogi Adityanath up politics Yogi Adityanath BJP Yogi Adityanath elected UP News hindi news Breaking Independence Day 2024 UP Politics Big Update cm yogi adityanathan
Advertisment
Advertisment