logo-image
लोकसभा चुनाव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां AIIMS में भर्ती, बहन शशि पयाल भी देखने पहुंची

CM Yogi Mother Hospitalized: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी AIIMS में भर्ती, बहन शशि पयाल भी देखने पहुंची

Updated on: 15 May 2024, 11:32 AM

New Delhi:

CM Yogi Adityanath Mother Hospitalized: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सीएम योगी की माता सावित्री देवी को ऋषिकेश के एम्स में भर्ती कराया गया है. जहां उनसे मिलने उनकी बेटी और सीएम योगी की बहन शशि पयाल भी पहुंची हैं. मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी की मां को जिरियाट्रिक वार्ड में चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है. वहीं एम्स प्रशासन की मानें तो बुजुर्ग अवस्था में होने वाली परेशानियों की वजह से सावित्री देवी को भर्ती किया गया है. इसे रूटीन चेकअप के रूप में देखना चाहिए. एम्स के पीआरओर संदीप कुमार ने सीएम योगी के मां के भर्ती होने की पुष्टि भी की है. 

यह भी पढ़ें - 25वीं मंजिल की छत तोड़कर ऊपर निकली लिफ्ट, पहले भी हादसों का शिकार हुई है नोएडा की ये सोसायटी

बताया जा रहा है कि मंगलवार 14 मई को दोपहर करीब 12 बजे के आस-पास 85 वर्षीय सावित्री देवी को ऋषिकेश स्थित एम्स में लाया गया. यहां के जिरियाट्रिक वार्ड में डॉक्टरों ने उन्हें एडमिट किया. वहीं एम्स प्रशासन ने कहा है कि ज्यादा उम्र में होने वाली दिक्कतों की वजह से उन्हें यहां चेकअप के लिहाज से एडमिट किया गया है. मंगलवार को ही अलग-अलग डिपार्टमेंट के चिकित्सकों ने विभिन्न जांचें की हैं. 

क्या है जिरियाट्रिक वार्ड
दरअसल एम्स में स्थित जिरायाट्रिक वार्ड ऐसा वार्ड है जहां पर सीनियर सिटिजन्स को भर्ती किया जाता है. यानी जिनकी उम्र 60 से अधिक होती है उन्हें इस वार्ड में एडमिट किया जाता है. इस वार्ड में सभी विभागों के डॉक्टर खुद आकर मरीज की जांचें करते हैं. 

यह भी पढ़ें - गोरखपुर से अकासा एयर लाइन के विमान भी भरेंगे उड़ान, इन शहरों के लिए शुरू होगी फ्लाइट

मदर्ड डे पर सीएम ने शेयर की थी मां की तस्वीर
इससे पहले रविवार 12 को भी मदर्स डे के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी मां के साथ तस्वीर साझा की थी. इस दौरान उन्होंने कुछ भावुक बातें भी लिखी थीं.  सीएम योगी ने मां के पैर छूते हुए एक फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. इसके साथ उन्होंने लिखा था- हम सभी की प्रथम पाठशाला, परिवार की समृद्धि का आधार, सेवा, त्याग और ममत्व की प्रतिमूर्ति समस्त मातृशक्ति को मातृत्व दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. उन्होंने आगे और भी लिखा कि मां का आशीर्वाद हमारे लिए सुरक्षा कवच का काम करता है. सभी माताओं का श्रद्धापूर्ण नमन.