Advertisment

Haryana: ‘मौलवी ने मुझे राम-राम कहा’, सीएम योगी ने सुनाई जम्मू-कश्मीर यात्रा की कहानी

हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी ने एक कहानी सुनाई. उन्होंने कहा कि कैसे अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के मौलवी अब राम-राम कह रहे हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Yogi adityanath18

CM Yogi (File)

Advertisment

हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. भाजपा और कांग्रेस दोनो ही दल चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हरियाणा में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं. चुनाव प्रचार अभियान के बीच योगी आदित्यनाथ फरीदाबाद पहुंचे. इस दौरान, उन्होंने एक रैली को संबोधित किया.

फरीदाबाद में रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने एक कहानी सुनाई. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने का असर यह है कि वहां के मौलावी भी अब राम-राम कहने लगे हैं. मौलवी के मुंह से राम-राम सुनकर मैं हैरान हो गया. 

पढ़ें पूरी खबर- Israel in Lebanon: इस्राइल के हमले से खौफजदा लेबनान, अब तक 10 लाख लेबनानियों ने छोड़ा घर

अब जानिए, क्या बोले सीएम योगी

उन्होंने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान के लिए जम्मू गया था. मैं वहां पहुंचा तो वहां बरसात हो रही थी. इसलिए मैं हवाईअड्डे के अंदर चला गया. मैं अंदर गया ही था कि पीछे से किसी शख्स ने राम-राम कहा. चूंकि जम्मू-कश्मीर में मेरा कोई जानकार नहीं है तो मैंने ध्यान नहीं दिया, मुझे लगा कि किसी और को कहा होगा. थोड़ी देर बाद दोबारा किसी ने पीछे से कहा कि योगी साहब राम-राम. मेरा नाम लिया तो मैं पीछे मुड़कर देखा. मैंने देखा तो वह एक मौलवी था. मौलवी के मुंह से राम-राम सुनकर मैं हैरान रह गया. इसके बाद मुझे लगा कि यह अनुच्छेद 370 हटने का असर है. 

लोग एक दिन हर कृष्ण हरे राम बोलेंगे

योगी ने फरीदाबाद की रैली में कहा कि जो लोग भारत को कोसते थे. जो लोग अब तक भारत की संप्रभुता को चुनौती देते थे. आज वह अपने मुंह से राम-राम बोल रेह हैं. याद रखना भारत मजबूत होगा. भाजपा मजबूत होगी. एक दिन सड़कों पर हरे राम-हरे कृष्ण गाते हुए दिखाई देंगे. भारत में भाजपा इसलिए आवश्यक है. 

हरियाणा में विकास का नया मॉडल भाजपा ने दी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने आगे कहा कि जहां-जहां भाजपा की सरकार है, वहां सुरक्षा है. वहां सुशासन है. वहां विकास है. हरियाणा में 10 साल के अंदर विकास की नई यात्रा शुरू हुई है. डबल इंजन सरकार ने हरियाणा में सुशासन और विकास का मॉडल दिया है. विकसित भारत के लिए भाजपा की जरुरत है. आतंकवाद, नक्सलवाद, उग्रवाद, अराजकता, भ्रष्टाचार, परिवारवाद, जातीवाद, भाईवाद की प्रवृत्ति कांग्रेस की देन है.

पढ़ें पूरी खबर- IPL 2025: BCCI ने बढ़ा दी है इतनी पर्स वैल्यू, अब मेगा ऑक्शन में दिल खोलकर बोली लगा पाएंगी टीमें

jammu-kashmir Article 370 Haryana Election Haryana Election 2024
Advertisment
Advertisment