Advertisment

Bahraich Violence: रामगोपाल के परिजनों से मिलेंगे सीएम योगी, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

बहराइच हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के परिवार ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की. पीड़ित परिवार मुख्यमंत्री से मिलकर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करेगा.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
bahraich violence CM

Bahraich Violence: रामगोपाल के परिजनों से मिलेंगे सीएम योगी, पत्नी ने की खून के बदले खून की मांग

Advertisment

उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला इस समय हिंसा की आग में जल रहा है, हालिया घटना में मारे गए मृतक राम गोपाल का परिवार सीएम योगी से मिलने की मांग कर रहा है, वहीं इस ध्यान में रखते हुए खुद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पीड़ित परिवार से मिलने के लिए बहराइच जाने का ऐलान किया है.

पीड़ित परिवार से मिलेंगे सीएम योगी

हिंसा में मारे गए 22 वर्षीय राम गोपाल मिश्र के परिवार ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान परिवार ने अपने साथ हुई हैवानियत पेश करते हुए दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की. राम गोपाल की पत्नी ने साफ किया कि उन्हें संतोष तभी मिलेगा जब खून का बदला खून से लिया जाएगा.

मूर्ति विसर्जन में पथराव और गोलीबारी

महसी के महराजगंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव और गोलीबारी में राम गोपाल की मौत के बाद से माहौल अभी भी तनावपूर्ण है. हालांकि, मंगलवार को किसी भी प्रकार की नई हिंसा की सूचना नहीं मिली है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरे क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), पीएसी, एसटीएफ के कमांडो और अन्य पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

गिरफ्तारियों और जांच 

बहराइच हिंसा के मामले में अब तक 30 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इन गिरफ्तारियों के बाद आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है. इंटरनेट सेवाएं अभी भी ठप हैं, जिससे जानकारी का आदान-प्रदान प्रभावित हो रहा है.

घटना का संक्षिप्त विवरण

हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार में रविवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए पथराव और गोलीबारी में राम गोपाल की मौत हो गई, जिसके बाद स्थिति बेकाबू हो गई. उपद्रवियों ने स्टीलगंज तालाब के पास बाइक में आग लगा दी, और कई दुकानों को भी जला दिया. पुलिस और उपद्रवियों के बीच घंटों संघर्ष चला, जिसमें ग्रामीण जान बचाने के लिए घर छोड़कर भाग गए.

 मायावती ने चिंता जताया

बसपा अध्यक्ष मायावती ने इस हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा कि बहराइच में स्थिति बेकाबू हो गई है. उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि वह वहां शांति व्यवस्था कायम करे. मायावती ने शासन-प्रशासन की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसी स्थितियों के लिए उन्हें पूरी तरह से कानून के तहत कार्य करना चाहिए.

Yogi Adityanath UP News Bahraich News Bahraich news in hindi Uttar Pradesh news hindi Bahraich violence cm yogi meet bahraich victim
Advertisment
Advertisment