Advertisment

UP News: गरीबों की जमीन हड़पी, तो चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत, एक्शन में योगी सरकार

CM Yogi On Land Mafia: मंगलवार को गोरखपुर में जनता दर्शन के दौरान सीएम योगी ने लोगों की परेशानियों को सुना और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए. जमीन माफियाओं को लेकर योगी सरकार एक्शन में नजर आ रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
CM Yogi On Land Mafia

CM Yogi On Land Mafia: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अकसर एक्शन में नजर आते हैं. किसी भी त्योहार से पहले अधिकारियों संग बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश के साथ ही सीएम समय-समय पर विकास कार्यों का भी जायजा लेते नजर आते हैं. हाल ही में वाराणसी पहुंचे सीएम योगी अचानक से रात में शहर में हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने के लिए निकल गए. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए.

Advertisment

जनता दर्शन में सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

वहीं, मंगलवार को सीएम योगी ने महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन सभागार में जनता दर्शन में शामिल हुए. इस दौरान सीएम ने करीब 300 लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना. इतना ही नहीं सीएम खुद ही सभागार में बैठे लोगों के पास गए और उनसे उनका प्रार्थना पत्र लेते हुए समस्याओं को सुना और शीघ्र ही इसके निपटारे का आश्वासन भी दिया. 

गरीबों की जमीन हड़पी, तो चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत

लोगों से प्रार्थना पत्र लेने के बाद सीएम ने वहां मौजूद अधिकारियों को सख्त आदेश दिए. उन्होंने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति का घर उजाड़ा जाता है या भी किसी के भी जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है तो ऐसे लोगों पर तुरंत कार्रवाई की जाए. ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाए. सरकार किसी भी व्यक्ति पर अन्याय नहीं होने देगी. इससे जुड़े प्रार्थना पत्र को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को सीएम ने सौंपा और निष्पक्ष तरीक से समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण करने का आदेश दिया.

यह भी पढ़ें- UPSC lateral entry: विपक्ष के बाद UPSC में लेटरल एंट्री पर चिराग पासवान ने भी जताई आपत्ति, जानिए पूरा मामला

 लोगों को सीएम ने दिलाया भरोसा

आपको बता दें कि जनता दर्शन के दौरान कई लोगों ने गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए भी सरकार से सहायता राशि मांगी. सीएम ने ऐसे लोगों को भरोसा दिलाया कि पैसे की कमी की वजह से किसी का भी इलाज नहीं रुकेगा. जरूरतमंद लोगों को जल्द से जल्द सरकारी सहायता पहुंचाई जाएगी. इसे लेकर भी अधिकारियों को एक स्टीमेट तैयार करने के लिए कहा गया है.

यूपी में शुरू हुई ऑनलाइन रजिस्ट्री 

आपको बता दें कि हाल ही में यूपी में ऑनलाइन रजिस्ट्री की भी व्यवस्था शुरू की गई है. अब लोगों को अपनी संपत्ति की रजिस्ट्री के लिए रजिस्ट्रार ऑफिस के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि वह घर बैठकर ही अपना रजिस्ट्री करवा सकते हैं. महाराष्ट्र के बाद यूपी दूसरा राज्य है, जहां ऑनलाइन रजिस्ट्री शुरू की गई है.

CM Yogi On Land Mafia Yogi Adityanath today uttar pradesh news UP News CM Yogi
Advertisment
Advertisment