Advertisment

महाकुंभ की तैयारियों को लेकर CM योगी ने की बैठक, दिए दिशा-निर्देश

इस मुलाकात के बाद सीएम योगी कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के बहादुरगंज स्थित आवास पर भी पहुंचे. इस दौरान कैबिनेट मंत्री नंदी की पत्नी ने आरती उतारकर सीएम योगी का स्वागत किया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Yogi Adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ( Photo Credit : News Nation )

UP Hindi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ 2025 की तैयारियों को लेकर सर्किट हाउस में एक महत्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को महाकुंभ की तैयारियों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि साल 2025 का महाकुंभ हरित कुंभ और स्वच्छ कुंभ का संदेश देगा. इस बैठक में प्रयागराज के कमिश्नर विजय विश्वास पंत, मेला अधिकारी विजय किरण आनंद, एडीजी प्रयागराज जोन भानु भास्कर समेत महाकुंभ से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. इसके अलावा कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, बीजेपी विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह, हर्षवर्धन बाजपेई, पीयूष रंजन निषाद, गुरु प्रसाद मौर्य और फूलपुर सांसद प्रवीण पटेल भी बैठक में शामिल हुए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Budget 2024: देश के हर नागरिक को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा का लाभ! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के आवास पर सीएम योगी

आपको बता दें कि बैठक के बाद सीएम योगी कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के बहादुरगंज स्थित आवास भी पहुंचे. वहां नंदी की पत्नी और पूर्व मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने सीएम योगी का आरती उतारकर स्वागत किया. नंदी के बेटे-बहू और अभिलाषा गुप्ता नंदी ने सीएम योगी का पैर छूकर आशीर्वाद लिया. सीएम योगी ने मंत्री नंदी के नवविवाहित बेटे अभिषेक और वधु कृष्निका को आशीर्वाद दिया और पुष्प गुच्छ भेंट कर सुखमय वैवाहिक जीवन की मंगल कामना की.

ओडीओपी योजना का उपहार

सीएम योगी ने नवविवाहित जोड़े को ओडीओपी (वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट) योजना का उपहार भी दिया. इसके साथ ही उन्होंने मंत्री नंदी के पूरे परिवार के साथ फोटो खिंचवाई. इससे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के घर पहुंचे थे और उन्होंने भी नंदी के बेटे और बहू को आशीर्वाद दिया.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेताओं की उपस्थिति

वहीं सीएम योगी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी मंत्री नंदी के बेटे और बहू को आशीर्वाद दिया. इस मौके पर शहर पश्चिम विधानसभा सीट से विधायक और पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी मौजूद रहे. सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भी नवविवाहित जोड़े को शुभ आशीष दिया और उनके सुखमय जीवन की कामना की.

महाकुंभ की तैयारियों पर जोर

बता दें कि महाकुंभ 2025 की तैयारियों को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह महाकुंभ हरित कुंभ और स्वच्छ कुंभ का संदेश देगा, जिससे पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ेगी. इस महाकुंभ में आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए सभी सुविधाओं का ध्यान रखते हुए उच्चतम स्तर की व्यवस्थाएं की जाएंगी.

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस बैठक से स्पष्ट हो गया है कि राज्य सरकार महाकुंभ 2025 को सफल और यादगार बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. अधिकारी और संबंधित विभाग तेजी से कार्य कर रहे हैं ताकि सभी तैयारियां समय पर पूरी हो सकें और यह महाकुंभ एक आदर्श आयोजन बन सके.

HIGHLIGHTS

  • महाकुंभ की तैयारियों को लेकर CM योगी ने की बैठक
  • अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश 
  • बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति

Source : News Nation Bureau

CM Yogi meeting Maha Kumbh 2025 Breaking news Yogi Government BJP Maha Kumbh 2025 uttarpradesh news hindi news Maha Kumbh 2025 in Prayagraj CM Yogi Adityanath up hindi news UP CM Yogi Adityanath
Advertisment
Advertisment