Advertisment

बिहार में गिरते पुलों को लेकर एक्शन में CM योगी, कहा- 50 साल पुराने पुलों का करें निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पड़ोसी राज्य बिहार में गिरते पुलों को देखते हुए खुद सक्रिय हो चुके हैं. उन्होंने गुरुवार को अधिकारियों के संग बैठक कर यूपी में 50 साल से पुराने पुलों के निरीक्षण का आदेश दिया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cm yogi

बिहार में गिरते पुलों को लेकर एक्शन में CM योगी( Photo Credit : फाइल फोटो)

पिछले कुछ दिनों से बिहार में पुल गिरने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. आए दिन में बिहार में एक के बाद एक भरभराकर पुल गिरने का मामला सामने आ रहा है. इन सबके बीच पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गिरते पुलों को लेकर पहले ही सक्रिय हो चुके हैं. योगी ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की और सभी को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. बैठक में सीएम योगी ने पुराने पुलों के निरीक्षण को लेकर कहा है कि प्रदेश में जितने भी 50 साल से पुराने पुल है. उन सभी का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया जाए और इसे लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए जाए. पुलों के पिलर से लेकर उसके ब्लाकेज, सुपर स्ट्रक्चर की स्थिति पर भी ध्यान दिया जाए. इसके साथ ही श्रावण मास में कांवड़ यात्रा में निकले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो इसे लेकर भी जरूरी निर्देश दिए गए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Todays Top News: राहुल गांधी हाथरस के लिए रवाना, ब्रिटेन में आ रहे चुनावी नतीजे, जानें आज की पांच बड़ी खबरें  

50 साल पुराने पुलों का किया जाएगा निरीक्षण

आपको बता दें कि सीएम योगी ने प्रदेश के 50 साल पुराने पुलों के जांच के निर्देश देते हुए कहा है कि अगर पुल के स्ट्रक्चर, पियर की स्थित या किसी भी तरह की कोई दिक्कत पाई जाती है तो इससे आने-जाने का रास्ता तुरंत बंद कर दिया जाए और रास्ता असुरक्षित पाया जाता है तो इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी जाए. इसके साथ ही रोड कनेक्टिविटी को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई. बता दें कि प्रदेश सरकार के अनुसार यूपी के शहरों में हर रोज 9 किमी सड़कों का चौड़ीकरण या सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिदिन 11 किमी नई सड़कों का निर्माण किया जा रहा है.

Advertisment

कांवड़ यात्रियों को ना हो कोई परेशानी

श्रावण मास में कांवड़ियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं. इनसे जुड़े मार्गों को सही करने और सड़कों पर साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सड़कों पर उचित स्ट्रीट लाइट और सीसीटीवी कैमरा लगाने को कहा गया है. जहां भी जर्जर बिजली के खंभे या लटकते दिख रहे हैं, उसे दुरुस्त करने को कहा गया है.  

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पुलों को लेकर एक्शन में आए सीएम योगी
  • कहा- 50 साल पुराने पुलों का करें निरीक्षण
  • कांवड़ यात्रियों को लेकर दिए दिशा-निर्देश

Source : News Nation Bureau

CM YOGI SAID GET BRIDGES OLDER THAN 50 YEARS INSPECTED OLD BRIDGES IN UP Bihar bridge UP News kanwar yatra 2024 rules uttar-pradesh-news CM Yogi
Advertisment
Advertisment