Advertisment

CM Yogi Playing Football: फुटबॉल खेलते सीएम योगी का Video वायरल, दिखा खास अंदाज

CM Yogi Playing Football: यूपी की राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच जबरदस्त फुटबॉल मैच देखने को मिला.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cm yogi playing football

फुटबॉल खेलते नजर आए सीएम योगी

CM Yogi Playing Football: यूपी की राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच जबरदस्त फुटबॉल मैच देखने को मिला. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बॉल को किक ऑफ कर मैच की शुरुआत की. वहीं, इस मैच को देखने के लिए भाड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे थे. सीएम को फुटबॉल खेलता देख वहां मौजूद दर्शक भी उत्साहित हो उठे. इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश के खिलाड़ियों को नई सौगात दी है. साथ ही प्रदेश के करीब 57 हजार ग्राम पंचायतों में एक-एक खेल का मैदान बनाया जाएगा. यूपी में भारतीय फुटबॉल संघ करीब 1 हजार फुटबॉल के खेल मैदान को विकसित करने जा रहे हैं. 

Advertisment

 

 

सीएम योगी ने बॉल को मारा किक

मैच की शुरुआत सीएम योगी ने फुटबॉल को किक मारते हुए की. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बता दें कि मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के बीच शाम करीब 6 बजे से मैच शुरू हुई. केडी सिंह बाबू स्टेडियम में लंबे समय के बाद कोई मैच देखने को मिला. इस मैच को देखने के लिए सीएम योगी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- Kannauj Rape Case: नवाब सिंह यादव ही निकला नाबालिग का रेपिस्ट, DNA सैंपल मैच होने के बाद हुई पुष्टि

प्रदेश में फुटबॉल को दिया जा रहा है बढ़ावा

उन्होंने मैच का उद्धाटन किया और फिर दोनों टीमों के बीच खेला शुरू हुआ. खास बात यह है कि सीएम योगी ने लखनऊवासियों को बड़ी सौगात दी. वह बिना टिकट के ही फुटबॉल मैच का मजा ले सकें. यूपी में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल संघ प्रदेश में 100000 फुटबॉल स्कूलों में बांटेगा. फुटबॉल को प्रदेश में बढ़ावा देने के लिए सीएम ने कहा कि हम 1 लाख फुटबॉल से 22 लाख फुटबॉल खिलाड़ी तैयार कर सकते हैं. हमें 25 करोड़ की घनी आबादी वाले राज्य में फुटबॉल को बढ़ावा देने की जरूरत है. 

प्रदेश में 1 हजार फुटबॉल मैदान किया जा रहा है तैयार

Advertisment

आपको बता दें कि सीएम योगी प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए नई पहल कर रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने करीब 500 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में सीधी भर्ती दे चुकी है और हम इसे आगे भी जारी रखेंगे.

UP News Yogi Adityanath CM Yogi today uttar pradesh news
Advertisment
Advertisment