Advertisment

CM Yogi Raksha Bandhan Gift: प्रदेश में महिलाएं फ्री में कर सकेंगी बसों में सफर, CM योगी का खास तोहफा

CM Yogi Raksha Bandhan Gift: सीएम योगी ने प्रदेश की महिलाओं को रक्षाबंधन पर खास तोहफा दिया है. प्रदेश की सभी महिलाएं यूपी रोडवेज की बसों में रक्षाबंधन के दिन फ्री में यात्रा कर सकेंगी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
योगी गिफ्ट

CM Yogi Raksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन को लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं को खास सौगात दिया है. गुरुवार को अधिकारियों संग बैठक कर सीएम ने 18 अगस्त की रात 12 बजे से लेकर 19 अगस्त की रात 12 बजे तक यूपी रोडवेज की बसों में फ्री में सफर कर सकेंगी. जिसे लेकर सभी जरूरी प्रबंध करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं. बैठक में सीएम ने कहा कि राखी के दिन बहनें अपने भाई को राखी बांधने के लिए सफर करती हैं. इसलिए वह रक्षाबंधन के दिन निशुल्क यात्रा कर सकेंगी. 

Advertisment

रक्षाबंधन पर सीएम योगी ने महिलाओं को दिया खास तोहफा

सीएम ने अधिकारियों से आगामी त्योहारों को लेकर भी चर्चा की और जरूरी दिशा निर्देश दिए. साथ ही प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर जरूरी कदम उठाने को कहा. सोशल मीडिया पर इन दिनों चल रहे फर्जी खबरों पर भी यूपी पुलिस को नजर बनाए रखने को कहा है और अगर किसी भी जिले से फर्जी खबर सामने आती है तो उसका तुरंत खंडन किया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- बिहार की जनता से पीएम मोदी ने वोट के लिए किया झूठा वादा- मीसा भारती

अधिकारियों को सीएम योगी ने दिए जरूरी दिशा निर्देश

साथ ही सीएम ने लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों के साथ ही बाढ़ पीड़ित इलाकों की भी समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह बाढ़ पीड़ित इलाकों में राहत बचाव कार्य जारी रखें और लोगों की खाद्य सामग्री की गुणवत्ता से किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं करने का निर्देश दिया है. इस बैठक में प्रदेश में 9 अगस्त से प्रारंभ हो रहा ऐतिहासिक काकोरी कांड की शताब्दी वर्ष पर भी चर्चा हुई. 

यूपी में अब घर बैठे कर सकेंगे रजिस्ट्री

आपको बता दें कि आगामी दिनों में नागपंचमी, 15 अगस्त, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी का त्योहार है. जिसकी तैयारी की समीक्षा बैठक की गई. हालही में सीएम योगी ने बड़ा फैसला करते हुए प्रदेश में रजिस्ट्री की ऑनलाइन व्यवस्था शुरू कर दी है. अब लोग अपने घरों में बैठकर संपत्ति की ऑनलाइन रजिस्ट्री कर सकते हैं. इससे लोगों को रजिस्टार ऑफिस के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और लोगों का समय बचेगा. ऑनलाइन रजिस्ट्री करने की सुविधा देने वाला यूपी देश का दूसरा राज्य है. इससे पहले यह सुविधा महाराष्ट्र में शुरू की जा चुकी है.

CM Yogi Raksha Bandhan Gift uttar pradesh news today UP News Uttar Pradesh News In Hndi Cm Yogi Adithyanath uttar pradesh news updates CM Yogi
Advertisment
Advertisment