Advertisment

UP: लगातार हो रहे रेल हादसों पर सख्त CM योगी, जारी किए जरूरी दिशा निर्देश

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लगातार हो रहे रेल हादसों को लेकर सख्त कदम उठाए हैं. उन्होंने इसे लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cm yogi ON RAIL

लगातार हो रहे रेल हादसों पर सख्त CM योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से एक्शन में नजर आ रहे हैं. सीएम योगी ने प्रदेश में लगातार हो रहे रेल हादसों को लेकर सख्त कदम उठाए हैं. इसे लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं. इस बैठक में पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी, समस्त मंडलायुक्त समेत कई अधिकारी मौजूद थे. इस बैठक में सीएम ने कहा कि जन शिकायतों में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसका जल्द से जल्द निवारण होना चाहिए और अगर मिथ्या रिपोर्ट लगाई गई तो इसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए हर जिले की समीक्षा बैठक की जानी चाहिए. 

Advertisment

रेल हादसों पर तुरंत हो कार्रवाई

साथ ही सीएम योगी ने इस बैठक में रेल हादसों को लेकर जरूरी निर्देश दिए और कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार रेल दुर्घटना की साजिश के संकेत मिल रहे हैं. यह गंभीर समस्या है और इसे गंभीरता से लेना चाहिए. अपने क्षेत्र के जीआरपी और आरपीएफ बल के साथ जोन और रेंज स्तर के पुलिस लगातार संपर्क में रहे. अगर घटना में किसी प्रकार के भी अराजक तत्वों की संलग्नता सामने आती है तो उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- Big News: दिन निकलते ही योगी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान- UP का नया जिला कहलाएगा यह क्षेत्र

Advertisment

महिला सुरक्षा में नहीं होनी चाहिए लापरवाही

आगे महिला सुरक्षा पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि बहन-बेटियों और माताओं की सुरक्षा में किसी भी प्रकार का समझौता स्वीकार नहीं किया जाएगा. चाहे लव जिहाद का मामला हो, चाहे ईव टीजिंग का हो या किसी भी प्रकार का, उस पर तुरंत कार्रवाई होना चाहिए. इसे लेकर लगातार पेट्रोलिंग होनी चाहिए और महिला पुलिस बल हमेशा सक्रिय रहें. अगर महिलाओं को लेकर कोई भी घटना सामने आती है तो उसकी जवाबदेही डिप्टी से लेकर एसपी तक की होगी. 

भ्रम फैलाने वालों पर भी होगी कार्रवाई

Advertisment

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि कोई भी शिकायतकर्ता आता है, तो उसकी सुनवाई की जाए. चाहे वह सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की जाए या फिर आईजीआरएस में आवेदन दिए गए हो और अगर कोई भ्रामक रिपोर्ट देता है तो उसके खिलाफ भी अनुशासनात्कम कार्रवाई तय की जानी चाहिए. 

UP News CM YOGI ON RAIL accident Rail Accident today uttar pradesh news
Advertisment
Advertisment