Advertisment

UP News: देर रात अचानक निरीक्षण पर निकले सीएम योगी, विकास कार्यों का लिया जायजा

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी पुहंचे, जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ में पूजा अर्चना की और देर रात शहर में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cm yogi in varanasi

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को काशी पहुंचे, जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ में पूजा अर्चना की. पूजा करने के बाद सीएम ने वाराणसी में अधिकारियों के साथ बैठक की और सावन के आखिरी सोमवार को लेकर जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. इसके साथ ही रक्षाबंधन की तैयारियों को लेकर भी सीएम ने जायजा लिया. वहीं, देर रात सीएम योगी वाराणसी की सड़कों पर उतर गए और विकास कार्यों का जायजा लेने लगे. शनिवार देर रात सीएम केंद्रीय कारागार के पुलिसकर्मियों के लिए बनाए जा रहे आवास का निरीक्षण किया. उसके बाद कैदियों के लिए बनाए जा रहे बैरकों और कज्जाकपुरा में निर्माणाधीन रेल ओवर ब्रिज का भी निरीक्षण करने पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. 

Advertisment

देर रात अचानक निरीक्षण पर निकले सीएम योगी

बता दें कि इससे पहले निर्माण कार्य को लेकर सीएम योगी बैठक कर चुके हैं और उन्होंने अधिकारियों से स्पष्ट कहा था कि विकास कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही पुलिस को किसी भी तरह की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया गया है. निरीक्षण के दौरान सीएम को बताया गया कि कारागर में कुल 8 ब्लॉक बनाए गए हैं, जिसमें 48 आवास के स्ट्रक्चर का काम भी पूरा किया जा चुका है. अब फिनिशिंग का काम चल रहा है. पहले ही 270 क्षमता के बैरक का निर्माण कार्य पूरा कराकर हैंडओवर किया जा चुका है. वहीं, 15 नए बैरकबन बनाए जा रहे हैं, जिसकी क्षमता 450 है. 

यह भी पढ़ें- UP: CM योगी के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, पड़ोसी देश के पूर्व राजनयिक ने जताया अफसोस

सीएम योगी ने किया काशी विश्वनाथ का दौरा

बता दें कि सावन महीने में सीएम योगी का काशी विश्वनाथ का यह दूसरा दौरा है. सावन के पहले सोमवार को भी सीएम योगी वाराणसी पहुंचे थे और काशी विश्वनाथ में पूजा अर्चना की. वहीं, रक्षाबंधन को लेकर सीएम योगी ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. प्रदेश की महिलाएं रक्षाबंधन के दिन यूपी रोडवेज की बसों में फ्री में यात्रा कर सकेंगी. इसे लेकर पहले ही आदेश जारी किया जा जुका है. 18 अगस्त की रात 12 बजे से लेकर 19 अगस्त की रात 12 बजे तक के लिए यह निशुल्क सेवा दी जा रही है.

Top uttar pradesh news today uttar pradesh news UP News CM Yogi Aadityanath Uttar Pradesh news hindi
Advertisment
Advertisment