Advertisment

'बंटोगे तो कटोगे' के नारे से CM योगी ने जीता हरियाणा का दिल, BJP की जीत में बड़ा हाथ

CM Yogi Magic In Haryana Election: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का जादू हरियाणा विधानसभा चुनाव में देखने को मिला है. योगी ने जहां-जहां प्रचार किया, वहां बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cm yogi magic
Advertisment

CM Yogi Magic In Haryana Election: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से स्टार प्रचारक के रूप में सराहना बटोर रहे हैं. राज्यभर में जहां भी चुनाव होता है, सीएम योगी को वहां चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए बुलाया जाता है. हरियाणा चुनाव के समय भी सीएम योगी लगातार चुनावी सभा को संबोधित करते हुए देखे गए. 

हरियाणा में चला CM योगी का जादू

सीएम योगी ने हरियाणा में कुल 14 जनसभाओं को संबोधित किया, जिसमें से 9 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की. वहीं, योगी को लेकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हीरो बाजपेई का कहना है कि पूरे देश में चुनाव के दौरान योगी की डिमांड होती है. योगी बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं. योगी जहां भी चुनावी सभा को संबोधित करते हैं, वहां जीत की गारंटी होती है. 

सीएम योगी बन चुके हैं जीत की गारंटी

हरियाणा चुनाव के दौरान सीएम योगी ने अपने हर भाषण में हिंदुत्व का एजेंडा आगे रखा था. उन्होंने 'बंटोगे तो कटोगे' का नारा दिया. योगी जहां भी जाते हिंदुओं को एकजूट होने की बात कहते हुए बंटोगे तो कटोगे का नारा लगाते रहते हैं. योगी का जादू हरियाणा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में भी चला. सीएम योगी ने 22 सितंबर को असंध, राई और नरवाना सीट से जनसभाओं को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव में हार के बाद सामने आई Rahul Gandhi की पहली प्रतिक्रिया, कहा- चुनाव आयोग को...

देशभर में सीएम योगी की रैली की डिमांड

वहीं, 28 सितंबर को फरीदाबाद, रादौर, जगाधरी और अटेली सीटों पर चुनावी रैलियों को संबोधित किया. इसके अलावा सीएम योगी ने 30 सितंबर को भी बवानी खेड़ा और 3 अक्टूबर को सफीदों में जनसभा की. इन सभी सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की. आपको बता दें कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. जिसमें 48 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की तो वहीं 37 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की.

हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी की सरकार

हरियाणा विधानसभा मतदान के बाद से तमाम एग्जिट पोल कांग्रेस की सरकार बनती दिखा रही थी. वहीं, 8 अक्टूबर को जब सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई थी तो शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलती दिखाई दी, लेकिन 2 घंटे में पूरा समीकरण बदल गया और बीजेपी ने रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की. हरियाणा में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. 

Haryana News UP News CM Yogi today uttar pradesh news Haryana Election yogi aditynath Haryana Assembly Election Haryana Election 2024
Advertisment
Advertisment