Advertisment

Tomato लेने के लिए यहां मची होड़, दिनभर में बिक गए 3000 किलो टमाटर

सरकार दामों को कंट्रोल करने को लेकर मोबाइल वैन के सहारे खुद मार्केट में टमाटर बेचने का प्रयास कर रही है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
tomato price today

tomato price today( Photo Credit : social media )

टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. लोगों को 250 रुपये प्रति किलो टमाटर खरीदने पर मजबूर होना पड़ रहा है. मगर इस शहर में टमाटर इतने सस्ते हो चुके हैं कि दिनभर में तीन हजार किलो बेच दिए गए. मोबाइल वैन से शहर में दस स्थानों पर 80 रुपये प्रति किलो टमाटर  बेच दिया गया. यहां की नवीन मार्केट से दोपहर 12:00 बजे 10 मोबाइल वैन में रवाना हो गया. भाजपा नेता और व्यापारी नेता  मुकुंद मिश्रा ने इसे हरी झंडी दिखाई थी. संस्था के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह के अनुसार, टमाटर महंगा होने की वजह से यह व्यवस्था बनाई गई है. बताया जा रहा है कि किसी को भी  2 किलो टमाटर से ज्यादा किसी को नहीं दिया गया और यह टमाटर कर्नाटक से आया है. गौरतलब है कि सरकार दामों को कंट्रोल करने के लिए मोबाइल वैन के सहारे खुद मार्केट में टमाटर बेचने का प्रयास कर रही है. वह 90 रुपये प्रति किलो टमाटर को बेचने की कोशिश कर रही है. 

Advertisment

वैन के सहारे टमाटर को बेचने की कोशिश हो रही है

इस समय दिल्ली-एनसीआर में भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ और भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन महासंघ मोबाइल वैन के सहारे टमाटर को बेचने की कोशिश हो रही है. नोएडा, दिल्ली और ग्रेटर नोएडा में कई जगहों पर महासंघ के द्वारा टमाटर को बेचा जा रहा है. 

केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली और नोएडा के साथ आज से पटना, लखनऊ और मुजफ्फरपुर में कम कीमतों पर टमाटर बेचने की कोशिश आरंभ हो  गई है.  उन्होंने कहा कि एनसीसीएफ (National Cooperative Consumers Federation of India) कल यानि 16 जुलाई से करीब सौ जगहों पर अपने आउटलेट के जरिए टमाटर बेचना की शुरुआत करेगा. आने वाले समय में दिल्ली-एनसीआर के अंदर 400 जगहों पर मदर डेयरी के संग मिलकर टमाटर बेचेगा.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

tomato price in kanpur newsnation Latest Tomato News tomato price today per kg newsnationtv Tomato Price Today
Advertisment
Advertisment