Advertisment

उत्तर प्रदेश में COVID-19 ने पकड़ी रफ्तार, 605 नए मामले आने के साथ मरीजों की संख्या 18 हजार के पार

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण में तेज रफ्तार पकड़ ली है. राज्य में दिनों दिन कोरोना के मरीजों की संख्या में बड़ी तादाद में इजाफा हो रहा है.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
covid 19

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने पकड़ी रफ्तार, 605 नए मरीज मिले( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस संक्रमण में तेज रफ्तार पकड़ ली है. राज्य में दिनों दिन कोरोना के मरीजों की संख्या में बड़ी तादाद में इजाफा हो रहा है. प्रदेश में कोरोना का संक्रमण किस रफ्तार से फैल रहा है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सोमवार को 605 नए मरीजों का पता चला. इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,395 हो गई. प्रदेश में अब तक 11601 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं. बीते 24 घंटों में संक्रमण से और 19 लोगों की मौत हो गई. अब प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 569 हो गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा विवाद पर मायावती बोलीं- देशहित और सीमा की रक्षा सरकार हर हाल में करे

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के अनुसार, नोएडा में 103, गाजियाबाद में 66, लखनऊ में 24, हापुड़ व इटावा में 19-19, गोरखपुर व शामली में 16-16, कानपुर शहर, वाराणसी व सिद्धार्थनगर में 15-15, संत कबीरनगर, मथुरा, मैनपुरी में 14-14, मेरठ, हाथरस में 13, बागपत में 11, फिरोजाबाद, बुलंदशहर, प्रयागराज, देवरिया, बलिया में 10-10, महाराजगंज, कन्नौज में 9-9, आगरा, झांसी, उन्नाव में 8-8, मुरादाबाद, अयोध्या, मऊ में 7-7, बस्ती में 5-5, बाराबंकी, अलीगढ़ एटा में 6-6, गोंडा में 5-5, सुल्तानपुर, बरेली, फरु खाबाद, शाहजहांपुर में 4-4 ,गाजीपुर, बिजनौर, जालौन, लखीमपुर खीरी, भदोही, हरदोई में 3-3, मुजफ्फरनगर, सीतापुर, बलरामपुर, कानपुर देहात, हमीरपुर में 2-2 और जौनपुर, आजमगढ़, बदायूं, प्रतापगढ़, अमरोहा, कौशांबी, चित्रकूट, मिर्जापुर, कुशीनगर, सोनभद्र व एक-एक मरीज चिह्न्ति किया गया है.

यह भी पढ़ें: CM योगी घर-घर पानी पहुंचाने का उठाया बीड़ा, 15 हजार करोड़ रुपये होंगे खर्च

Advertisment

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि को रोकने के लिए राज्य सरकार भी लगातार कदम उठा रही है. इसी कड़ी में यूपी सरकार एंटीजन टेस्ट शुरू करने जा रही है. उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हम ऐंटीजन टेस्ट प्रारम्भ करने जा रहे हैं. सबसे पहले लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और कानपुर नगर, इन 5 शहरों में ऐंटीजन टेस्ट शुरू किए जाएंगे. इसके बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विशेषकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का जो इलाका है, वहां ऐंटीजन टेस्ट की व्यवस्था प्रारम्भ की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव ने बताया कि प्रदेश में टारगेटेड सैम्पलिंग की कार्रवाई लगातार जारी है. प्रदेश में अभी तक जो भी प्रवासी श्रमिक आए हैं, उनके गांवों में ओल्ड एज होम्स, नारी निकेतन व बाल गृह, अर्बन स्लम्स में भी सैम्पलिंग की गई थी. इसके साथ ही सरकारी व निजी अस्पतालों के कर्मचारियों की भी रैंडम सैम्पलिंग की गई थी.

यह वीडियो देखें: 

Uttar Pradesh Corona virus infection Yogi Governement up news in hindi
Advertisment
Advertisment