Advertisment

अयोध्या में मंदिर खुलने के पहले दिन उमड़ा सैलाब, बेकाबू भीड़ को देखते हुए परिसर में पहुंचे ATS कमांडो

भीड़ को मंदिर परिसर में इस तरह एंट्री होता देख गड़बड़ी की आशंका भी जताई जा रही है. हालात को देखते हुए ATS भी मंदिर परिसर में घुस गए हैं.  

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
ram mandir

दर्शन के लिए बेकाबू हुई भीड़( Photo Credit : सोशल मीडिया)

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद आज यानी 23 जनवरी से आम लोगों के दर्शन के लिए खोल दिया गया है. मंदिर में दर्शन के लिए सुबह से ही भीड़ उमड़ रही है. भीड़ इतनी ज्यादा है कि सुरक्षाबलों को काबू करने में पसीने छूट रहे हैं. वहीं, दोपहर 1 बजे के आसपास भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि कुछ लोग सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए मंदिर परिसर में प्रवेश कर गए. भीड़ को मंदिर परिसर में इस तरह एंट्री होता देख गड़बड़ी की आशंका भी जताई जा रही है. हालात को देखते हुए ATS को भी मंदिर परिसर में भेजा गया है. इसके साथ ही RAF भी मंदिर परिसर में मौजूद हैं. बेकाबू भीड़  नियम-कायदे को दरकिनार कर जिस तरह मंदिर के भीतर प्रवेश की हैं उसे देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. वहीं, मंदिर में दर्शन पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी गई है. 

Advertisment

आसपास के जिलों की पुलिस ने लोगों से की अपील

अयोध्या में राम भक्तों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आसपास के जिलों की पुलिस ने लोगों से शांति बनाए और धीरे-धीरे दर्शन करने की अपील की है. अयोध्या में भीड़ अधिक होने की वजह से बाराबंकी, समेत आसपास के जिलों की पुलिस ने लोगों से अपील की है कि आप लोग अभी अयोध्या नहीं जाएं, लोग राम का दर्शन धीरे-धीरे करें, कोई जल्दीबाजी नहीं है. बता दें कि लंबे संघर्ष और त्याग के बाद सनातन संस्कृति के प्राण, आराध्य, मर्यादा पुरुषोत्तम अपनी जन्मभूमि रामनगरी अयोध्या के भव्य और दिव्य मंदिर में विराजमान हुए. रामलला के दर्शन के लिए सनातनी खुद को रोक नहीं पा रहे हैं. मंगलवार से आम लोगों के लिए दरवाजा खोल दिया गया है.  

Advertisment

Source : News Nation Bureau

ayodhya ram mandir news ayodhya ram mandir security ayodhya ram mandir live ats commandos ayodhya ram mandir Ayodhya Ram Mandir
Advertisment
Advertisment