logo-image
लोकसभा चुनाव

राम मंदिर पर आतंकी हमले का खतरा, खूंखार संगठन ने दी धमकी, सुरक्षा बढ़ाई

अयोध्या के राम मंदिर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ऑडियो जारी करके राम मंदिर पर हमले को लेकर धमकी दी.

Updated on: 14 Jun 2024, 04:03 PM

नई दिल्ली:

देश में बीते कुछ समय से आतंकी घटनाएं देखने को मिल रही हैं. हाल ही में जम्मू-कश्मीर में लगातार तीन आतंकी हमले हुए हैं. अब राम मंदिर पर आतंकी हमले का डर मंडराने लगा है. राम मंदिर पर आतंकी हमले की धमकी सामने आई है. पाकिस्तान से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ऑडियो जारी करके राम मंदिर पर हमले की धमकी दी है. इसकी जानकारी मिलने के पूरा प्रशासन अलर्ट मोड पर है. मंदिर के अंदर की सुरक्षा को कई लेयरों में बांट दिया गया है. जगह-जगह पर सुरक्षा को बढ़ाया  गया है. 

ये भी पढ़ें: Expainer: भारत के लिए क्यों खास है इटली, जानें- कब-कब रहा दोनों देशों के बीच विवाद!

अयोध्या में तैयार हो रहा NSG हब

आपको बता दें कि अयोध्या की सुरक्षा को लेकर यहां ‘नेशनल सेक्योरिटी गार्ड’ (NSG) हब बनकर तैयार हो रहा है. यह देश भर में छठा हब होने वाला है. इससे पहले ज्यादातर हब बड़े शहरों में मौजूद हैं. चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और अहमदाबाद में अभी एनएसजी हब हैं. अब अयोध्या में भी एनएसजी हब बनकर तैयार होने वाला है. सुरक्षा कारणों को देखते हुए ये हब बनने वाला है. राम मंदिर के पास ही ये हब बनेगा. इसको लेकर अपडेट सामने आए हैं. सरकार रिस्क नहीं लेना चाहती है. इस हब की निगरानी करने के लिए ब्लैक कमांडो की तैनाती की जाएगी. 

2005 में अयोध्या पर हमला 

जैश-ए-मोहम्मद इससे पहले भी अयोध्या में आतंकी हमले को अंजाम दे चुका है. वर्ष 2005 में आतंकी संगठन ने बारूद से भरी जीप को लेकर मंदिर पर हमला किया था. ये हमला 5 जुलाई 2005 को हुआ था. इस हमले के बाद देश की सुरक्षा सवाल खड़े हुए थे. अब इस तरह की धमकी एक बार फिर सामने आई है. हालांकि बीते साल 2023 में भी आतंकी संगठनों ने यहां धमाका करने की धमकी दी थी. हालांकि बाद में धमकी फर्जी निकली.