UP Crime: गाजीपुर रेलवे ट्रैक पर अर्धनग्न अवस्था में मिला आरपीएफ जवानों का शव, मचा हड़कंप

UP Crime: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में रेलवे ट्रैक पर दो आरपीएफ जवानों का अर्धनग्न अवस्था में शव पाया गया. दोनों जवान ट्रेनिंग के लिए मोकामा घाट जा रहे थे. इस घटना के बाद से आरपीएफ जवानों में हड़कंप मच गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rpf

UP Crime: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में रेलवे ट्रैक पर दो आरपीएफ जवानों का शव मिला. दोनों जवानों के शव अर्धनग्न अवस्था में पाया गया, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. शवों की पहचान मुगलसराय जंक्शन पर तैनात आरपीएफ सिपाही जावेद खान और प्रमोद कुमार सिंह के रूप में की गई है. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. फिलहाल पुलिस और आरपीएफ दोनों ही मामले की जांच में जुट चुकी है. प्रथम दृष्टया में इस घटना को हत्या करार दिया जा रहा है. परिजनों ने भी हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह हत्या है या हादसा? 

Advertisment

रेलवे ट्रैक पर मिला 2 आरपीएफ जवानों का शव

घटना पर आरपीएफ कमांडेंट जेथिन बी राज ने बताया कि दोनों जवानों को ट्रेनिंग के लिए मोकामा घाट जाना था. वहीं, जब दोनों ही जवान ट्रेनिंग के लिए नहीं पहुंचे तो वहां से कॉल आया और जानकारी दी गई कि जवान नहीं आए. जिसके बाद दोनों जवानों की खोजबीन शुरू कर दी गई. दोनों के मोबाइल नंबर पर कॉल किया गया तो फोन स्विच ऑफ आया.

यह भी पढ़ें- Delhi Doctors On Strike: दिल्ली में क्यों नहीं हुई 10 हजार से ज्यादा सर्जरी? मरीजों की बढ़ती जा रही है परेशानी

ट्रेनिंग के लिए ट्रेन से निकले थे जवान

इस बीच हमें सूचना दी गई कि भदौरा रेलवे स्टेशन के पास दो शव मिले हैं. जब इसकी शिनाख्त की गई तो इन शवों की पहचान जावेद और प्रमोद के रूप में हुई. घटना के बाद ही आरपीएएफ अधिकारियों में हड़कंप मच गया. फिलहाल सीसीटीव फुटेज की जांच की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि दोनों जवान किस कोच में सवार थे. फिलहाल अधिकारियों की टीम सभी पहलुओं की जांच कर रही है. जिसके बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा.

हादसा या हत्या?

आरपीएफ जवानों के परिजनों को इसकी जानकारी दी गई. सूचना मिलते ही जावेद के परिजन गाजीपुर मेडिकल कॉलेज पहुंचे. वहीं, जावेद के भाई ने हत्या की आशंका जताते हुए कहा कि शव अर्धनग्न अवस्था में ट्रैक पर मिला है. यह हादसा नहीं हत्या प्रतीत हो रहा है. मामले में जांच चल रही है. आशंका यह भी जताई जा रही है कि कोच में झगड़ा हुआ और इसी झगड़े में दोनों को मारकर ट्रैक पर फेंक दिया गया है, लेकिन अब तक इससे जुड़ा कोई सबूत नहीं मिला है. मामले की पूरी जांच के बाद ही सबकुछ स्पष्ट हो पाएगा.

UP crime today uttar pradesh news UP News Uttar Pradesh news hindi Crime news
Advertisment
Advertisment