Advertisment

महिला कांस्टेबल के साथ पकड़े गए डिप्टी SP, प्रशासन ने कर दिया डिमोशन

महिला कांस्टेबल के साथ होटल के कमरे में डिप्टी एसपी को रोमांस करना भारी पड़ा. प्रशासन ने लंबे जांच-पड़ताल के बाद तत्कालीन सीओ का डिमोशन करते हुए उसे फिर से सिपाही बना दिया है. मामला जुलाई, 2021 का है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
up police

महिला कांस्टेबल के साथ पकड़े गए डिप्टी SP( Photo Credit : फाइल फोटो)

महिला कांस्टेबल के साथ होटल में रात गुजारते हुए पकड़े गए तत्कालीन सीओ कृपा शंकर कनौजिया पर कड़ी कार्रवाई की गई है. एक्शन लेते हुए उन्हें डिमोट कर दिया गया और दोबारा से सीओ ( CO) से सिपाही बना दिया गया है. कृपा शंकर पहले उन्नाव के बीघापुर के सीओ थे. डिमोशन करते हुए उन्हें 6वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर में F दल में आरक्षी पद पर तैनात किया गया है. यह डिमोशन जांच रिपोर्ट के आधार पर किया गया है. दरअसल, कृपा शंकर कानपुर के एक होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े गए थे. यह मामला काफी चर्चा में रह चुका है. करीब 3 सालों के जांच-पड़ताल के बाद यह फैसला लिया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- यूपी में पेपर लीक करने वालों की अब खैर नहीं! बुलडोजर एक्शन के साथ एक करोड़ का लगेगा जुर्माना

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि 6 जुलाई, 2021 को कृपा शंकर ने उन्नाव के एसपी से पारिवारिक कारणों की वजह से छुट्टी मांगी थी, लेकिन वह घर जाने की वजह कहीं ओर चल गए. जिसके बाद सीओ ने अपना सरकारी और प्राइवेट दोनों नंबर बंद कर दिया. जब सीओ का मोबाइल नंबर ऑफ आया तो उनकी पत्नी परेशान हो गईं और फिर उन्होंने जब किसी ओर से संपर्क किया तो पता चला कि कृपा शंकर तो छुट्टी लेकर घर के लिए निकला हुआ था. जिसके बाद पत्नी ने उन्नाव एसपी को कॉल कर पति का पता लगाने में मदद मांगी. 

पत्नी ने उन्नवा एसपी से मांगी थी मदद

उन्नाव एसपी को लगा कि तत्कालीन सीओ के साथ कोई अनहोनी ना घटित हो गई हो. जिसे लेकर एक सर्विलांस टीम को उनका लोकेशन ट्रेस करने को कहा गया. जांच में कृपा शंकर का मोबाइल लोकेशन कानपुर के एक होटल का निकला. जहां पर फोन आखिरी बार ऑन था और उसके बाद से स्विच ऑफ आ रहा था. जब पुलिस उस होटल में पहुंची तो वह होटल के कमरे में एक महिला सिपाही के साथ मिला. सबूत के तौर पर उन्नाव पुलिस ने एक वीडियो बनाकर ले आई. इस कांड के बाद विभाग की छवि को धूमिल करने के आरोप में कृपा शंकर के खिलाफ एक रिपोर्ट तैयारी की गई और लंबे समय तक पूरे मामले में समीक्षा करने के बाद कृपा शंकर को डिमोट करते हुए एक बार फिर से सिपाही बनाने का आदेश जारी किया गया है.

HIGHLIGHTS

  • होटल के कमरे में पकड़ा गया तत्कालीन CO
  • महिला सिपाही के साथ कर रहा था रोमांस
  • प्रशासन ने कर दिया डिमोशन

Source :

Kanpur News Deputy SP caught with woman constable UP News Unnao CO became constable Latest UP News in Hindi up news in hindi hindi uttar-pradesh-news
Advertisment
Advertisment