Advertisment

बांके बिहारी मंदिर में दम घुटने से भक्त की मौत, उमड़ रही श्रद्धालुओं की भारी भीड़

UP News: विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी जी के मंदिर में रक्षाबंधन और जन्माष्टमी से पहले भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. रविवार को मंदिर परिसर में इतनी ज्यादा भीड़ उमड़ी कि एक श्रद्धालु की दम घुटने से मौत हो गई.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
banke bihari

UP News: यूपी के वृंदावन में स्थित बांके बिहारी मंदिर विश्व प्रसिद्ध है. हर रोज बांके बिहारी के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है. वहीं, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी के नजदीक आते ही भक्तों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. रविवार को मंदिर परिसर में भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि दम घुटने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. इससे मंदिर प्रबंधन और प्रशासन के इंतजाम पर सवाल खड़े हो रहे हैं. ज्यादातर वीकेंड पर बांके बिहारी में श्रद्धालु बड़ी संख्या में दर्शन के लिए मंदिर पहुंचते हैं. वहीं, रक्षाबंधन और 26 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ सकती है. हर साल कृष्ण जन्माष्टमी में लाखों की संख्या में भक्त बांके बिहारी दर्शन के लिए आते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- UP Police Exam 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले जान लें जरूरी अपडेट, मिलेगा एक्स्ट्रा 5 मिनट

दम घुटने से श्रद्धालु की मौत

रविवार को हरियाणा के 65 वर्षीय बुजुर्ग मामचंद सैनी बांके बिहारी दर्शन के लिए पहुंचे थे. वहीं, भीड़ इतनी ज्यादा थी कि पहले तो मामचंद बेहोश हो गए. जिसके बाद उन्हें तुरंत वृदांवन जिला संयुक्त अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मंदिर में भारी भीड़ की वजह से दम घुटने से उनकी मौत हो गई. भारी भीड़ की वजह से प्रदेश में यातायात की व्यवस्था चरमराती नजर आ रही है. लोगों को गाड़ी की पार्किंग में भी काफी परेशानी हो रही है.

26 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी

बता दें कि 26 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव है. इसे लेकर लाखों की संख्या में कृष्ण भक्त वृदांवन बांके बिहारी के दर्शन के लिए पहुंचते हैं. इसे लेकर मंदिर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. जन्माष्टमी पूजा को भक्त लाइव भी देख सकते हैं.  जिला प्रशासन को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इसकी जवाबदेही सौंपी है. 25 अगस्त से लेकर 29 अगस्त तक कृष्ण जन्माष्टमी की वृदांवन में धूम रहेगी. 

Banke bihari today uttar pradesh news UP News vrindavan banke bihari temple Uttar Pradesh news hindi banke bihari mandir
Advertisment
Advertisment